October 7, 2022, 6:28 am

Multiplex In Srinagar: श्रीनगर में खुलने वाला है मल्टीप्लेक्स, 32 साल पहले मूवी थिएटर में किया गया था ग्रेनेड से हमला।

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday August 18, 2022

Multiplex In Srinagar: श्रीनगर में खुलने वाला है मल्टीप्लेक्स, 32 साल पहले मूवी थिएटर में किया गया था ग्रेनेड से हमला।

Multiplex In Srinagar: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से धारा 370 हटाए जाने के बाद लगातार विकास के काम में तेजी देखी जा रही है । जल्दी ही श्रीनगर में एक नया मल्टीप्लेक्स खुलने वाला है। माना जा रहा है कि सितंबर के पहले सप्ताह में यह मल्टीप्लेक्स कश्मीर के लोगों के लिए ओपन हो जाएगा। जहां बैठकर स्थानीय लोग इत्मीनान से नई- नई मूवीज का आनंद ले सकेंगे।

कौन बना रहा है मल्टीप्लेक्स ?

https://gulynews.com को मिली खबर के मुताबिक INOX मीडिया मल्टीप्लेक्स के काम में बेहद तेजी से लगी हुई। कहा जा रहा है कि सितंबर के पहले हफ्ते में यह मल्टीप्लेक्स तैयार हो जाएगा। करीब 32 साल के बाद जम्मू कश्मीर (Multiplex In Srinagar) में किसी मल्टीप्लेक्स की ओपनिंग होने वाली है। बीते लंबे समय से कश्मीर का यह इलाका आतंकियों के निशाने पर था । लेकिन अब मोदी सरकार के ऑपरेशन नॉनस्टॉप (Operation Nonstop) के बाद आतंकी बैकफुट पर हैं. और विकास के काम में जबरदस्त तेजी लाई जा रही।

आईनॉक्स मीडिया (Inox Media) जो मल्टीप्लेक्स बना रही है वह श्रीनगर के शिवपोरा (Shiv Pora) एरिया में बनाई जा रही है। मल्टीप्लेक्स आधुनिक सुविधाओं से पूरी तरीके से लैस है।

एक तरफ 4K वीडियो की स्ट्रीमिंग होगी साथ ही साथ डिजिटल डॉल्बी साउंड का भी लोग आनंद उठा सकेंगे। इतना ही नहीं बेहद कंफर्टेबल सीट भी लगाई गई है ताकि लोग मूवी देखते वक्त इत्मीनान से बैठ सकें।

32 साल बाद मूवी थिएटर

इसके पहले 1999 में श्रीनगर में मूवी थिएटर खोला गया था। लेकिन पहले ही दिन आतंकियों ने जबरदस्त हमला किया था। उस हमले में आतंकियों ने ग्रेनेड का इस्तेमाल किया था, जिससे कई लोगों की जान चली गई थी। जिसके बाद से श्रीनगर में मूवी थिएटर को हमेशा हमेशा के लिए बंद कर दिया गया था लेकिन अब 32 साल के बाद एक बार फिर से मल्टीप्लेक्स ओपन की पुरजोर तैयारी है। काम लगभग लगभग पूरा हो चुका है और सितंबर के पहले हफ्ते में इसकी ओपनिंग होना तय माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.