December 9, 2022, 1:06 am

Isha Ambani: मुकेश अंबानी बने नाना, बेटी ने जुड़वा बच्‍चों को दिया जन्‍म

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday November 20, 2022

Isha Ambani:  मुकेश अंबानी बने नाना, बेटी ने जुड़वा बच्‍चों को दिया जन्‍म

Isha Ambani:  उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है. ईशा ने एक बेटी और एक बेटे को जन्म दिया है. ईशा मुकेश अंबानी और नीता अंबानी (Nita Ambani) की बेटी हैं.

मुकेश अंबानी बने नाना

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) नाना बन गए हैं. उनकी बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) ने 19 नवंबर को जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है. ईशा की शादी उद्योगपति अजय और स्वाति पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई है. ईशा ने एक बेटी और एक बेटे को जन्म दिया है. ईशा और दोनों बच्चे स्वस्थ हैं. बेटी का का नाम आदिया और बेटे का नाम कृष्णा रखा गया है.

2018 में हुई थी ईशा और आनंद की शादी

ईशा और आनंद की शादी 12 दिसंबर 2018 में हुई थी. ईशा मुकेश अंबानी और नीता अंबानी (Nita Ambani) की इकलौती बेटी हैं. महज 23 साल की उम्र में उन्होंने रिलायंस का कारोबार संभालने में पिता का हाथ बंटाना शुरू कर दिया था. उन्हें अक्टूबर 2014 में रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बोर्ड में जगह दी गई थी. मुकेश अंबानी 2020 में ही दादा बन गए थे, जब आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता ने 10 दिसंबर को बेटे को जन्म दिया था. अब मुकेश अंबानी नाना बन गए हैं.

पढ़ें: https://gulynews.com/fight-between-bjp-and-aap-party-workers-in-delhi/

ईशा अंबानी की पढ़ाई और नेटवर्थ

आनंद पीरामल ने पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय (University of Pennsylvania)से इकोनॉमिक्स में बैचलर की डिग्री ली है और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री भी हासिल की है. वहीं, ईशा ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी (Stanford University) से बैचलर की डिग्री ली है. ईशा ने शुरुआती पढ़ाई मुंबई स्थित धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है.

ईशा अंबानी की दौलत

नेटवर्थ की बात करें तो Forbes ने साल 2018 में ही ईशा अंबानी की दौलत 70 मिलियन डॉलर आंकी थी. रिलायंस समूह में अपने पिता का हाथ बंटाने से पहले ईशा ने नौकरी भी की थी. उन्होंने न्यूयॉर्क में कुछ समय के लिए McKinsey&Company में बिजनेस एनालिस्ट के तौर पर काम किया था.

ईशा का पहला बड़ा प्रोजेक्ट

2015 में ईशा को एशिया की 12 सबसे पारवफुल अपकमिंग बिजनेस वुमन की लिस्ट में जगह मिली थी. रिलायंस जियो ईशा का पहला बड़ा प्रोजेक्ट रहा. इसके बाद वो रिलायंस के रिटेल बिजनेस पर फोकस करने लग गईं. ईशा अंबानी की देखरेख में ही अप्रैल 2016 में AJIO की लॉन्चिंग हुई, जो रिलायंस समूह का मल्टी ब्रांड ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.