April 20, 2024, 1:21 am

MG मोटर ने BPCL से मिलाया हाथ, EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने की तैयारी

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 26, 2022

MG मोटर ने BPCL से मिलाया हाथ, EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने की तैयारी

गाड़ियों को बनाने वाली कंपनी एमजी मोटर इंडिया ने देश भर में ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के साथ साझेदारी की है। ऑटोमेकर ने कहा कि बीपीसीएल के साथ साझेदारी इंटरसिटी ट्रैवलिंग के मौकों का विस्तार हो। साथ ही, लोगों को ईवी अपनाने के लिए मार्केट बनाया जाए। क्योंकि दोनों कंपनियां नेशनल हाइवे और शहरों के अंदर ईवी चार्जर इंस्टॉल करेंगी।

इस बात पर एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष राजीव चाबा ने कहा कि बीपीसीएल के साथ हमारी साझेदारी भारत में ईवी चार्जिंग ढांचे को मजबूत करने और इलेक्ट्रिक गाड़ियों में कस्टमर का विश्वास बढ़ाने के लिए जरूरी कदम ।

नहीं होगी रेंज की चिंता

वहीं, बीपीसीएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अरुण कुमार सिंह ने कहा कि देश बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिकल दुनिया की और बढ़ रहा है। बीपीसीएल इलेक्ट्रिक गाडियां मालिकों की तीन सबसे बड़ी चिंता – रेंज, टाइम और ढूंढने की चिंता को दूर करने के लिए काम करेगा।

फास्ट चार्जिंग स्टेशन पर मिलेंगी सभी सुविधाएं

अरुण कुमार सिंह ने बताया कि बीपीसीएल देश के मेन हाइवे, शहरों और आर्थिक केंद्रों को जोड़ने वाले फास्ट चार्जिंग कॉरिडोर स्थापित कर रहा है। आने वाले 2-3 सालों में देश में 7,000 फास्ट चार्जिंग स्टेशनों का नेटवर्क होगा। जिनमें सभी सुविधाएं मौजूद होगी। फास्ट चार्जिंग स्टेशन पर क्लीन वाशरूम, खाने पीने, माइक्रो एटीएम जैसी कई सुविधाएं होगी।

यह भी पढ़ें : आरबीआई का बड़ा फैसला, बिल्डरों के लिए सख्त हुए नियम

Leave a Reply

Your email address will not be published.