November 29, 2022, 7:42 am

रुके हुए प्रोजेक्ट और बॉयर्स की समस्याओं पर उत्तर प्रदेश रेरा चेयरमैन को 9 सूत्रीय ज्ञापन। नेफोमा ने फिर की पहल

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday July 5, 2022

रुके हुए प्रोजेक्ट और बॉयर्स की समस्याओं पर उत्तर प्रदेश रेरा चेयरमैन को 9 सूत्रीय ज्ञापन। नेफोमा ने फिर की पहल

Flat buyers problem in Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में फ्लैट बायर्स की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। रुके हुए प्रोजेक्ट के कारण ज्यादातर फ्लैट बायर्स परेशान हैं। एक तरफ बढ़ती महंगाई दूसरी ओर निराशा हावी होते जा रही है ऐसे में इन लोगों की आवाज को बुलंद करने के लिए नेफोमा ( Nefoma) एक बार फिर आगे आया है।

ग्रेटर नोएडा में नेफोमा बिल्डर्स के रुके/ अपूर्ण प्रोजेक्ट को पूर्ण कराने एवं होम बाएर्स की वर्तमान समस्याओं के निराकरण हेतु रेरा चेयरमैन राजीव कुमार को 9 सूत्रीय ज्ञापन सौपा, इस विषय में नेफोमा सदस्यों द्वारा विचार विमर्श करके कई समस्याओं को उठाया गया। https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक Nefoma ने

1. सभी अधूरी परियोजनाओं को पूर्ण कराने हेतु गंभीरता के साथ कदम उठाने की आवश्यक हे मात्र चर्चा करके ओपचारिकता पूर्ण करने से कोई लाभ नहीं हे . इसीलिए बिल्डर्स द्वारा रेरा को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है ।
2. कई बिल्डर्स द्वारा सम्पूर्ण सही जानकारी रेरा रजिस्ट्रेशन के समय में नहीं दी गयी है और न ही इसका पालन किया गया हे , इसकी जाँच करके कड़ी कार्यवाही की जाए .
3. रेरा रजिस्ट्रेशन की अवधि समाप्त होने पर भी रेरा ने बिल्डर्स के विरुद्ध शक्त कार्यवाही नहीं की । इस विषय को गंभीरता से लिया जाए ॰
4. आंशिक OC लेने के पश्चात भी फ्लैट्स की रजिस्ट्री बिल्डर्स द्वारा नहीं की जा रही हे एवं मनमानीपूर्ण रवैया अपनाया जा रहा है ,इस पर आवश्यक कार्यवाही की आवश्यकता हे .
5. आंशिक OC लेने के पश्चात बिल्डर्स द्वारा CC में निर्धारित आवशयक कार्य जानबूझकर नहीं पूर्ण किए जा रहे है । होम बाएर्स की समस्याओ की लगातार अनदेखी की जा रही है ।
6. बिल्डर्स द्वारा स्वीकृत प्लान के विरुद्ध अवेध निर्माण भी किया जाता है ,रेरा भी इस पर कदम उठाए ।
7. रेरा द्वारा RC काटने में जानबूझकर विलंब किया जा रहा है और बिल्डर्स का पक्ष लिया जा रहा है ।
8. बिल्डर्स द्वारा मेंटीनन्स उचित प्रकार से नहीं किया जा रहा है , केवल बिल्डिंग निर्माण से कार्य पूर्ण नहीं होता , रेरा द्वारा ठोस कदम उठाया जाय ।
9. विशेष रूप से ग्रेटर नोएडा वेस्ट में उपरोक्त सभी समस्याए गंभीर है अतः इस क्षेत्र पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

मीटिंग में नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान, सदस्य अनूप कुमार, अजय कुमार, वी०के० शर्मा, राजेश रंजन, आनंद सिह आदि सदस्यों ने भाग लिया । उम्मीद की जा रही है कि नेफ्रोमा की इस पहल से फ्लैट खरीदारों को राहत मिलेगी और जल्द से जल्द उन्हें अपने फ्लैट का कब्जा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.