February 6, 2023, 3:01 am

Sai Baba temple : साईं बाबा के चरणों में माथा टेकते ही भक्त की हो गई मौत, वीडियो वायरल

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday December 5, 2022

Sai Baba temple : साईं बाबा के चरणों में माथा टेकते ही भक्त की हो गई मौत, वीडियो वायरल

Sai Baba temple: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी में साईं बाबा (Sai Baba)के दर्शन करने गए एक युवक की मंदिर में ही मौत हो गई. वह मंदिर में साईं बाबा की प्रतिमा के सामने माथा टेकने के लिए झुका तो फिर नहीं उठ सका. वह काफी देर तक उसी स्थिति में बैठा रहा, जब लोगों ने पास जाकर देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी. मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है. ये पूरी घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

कब का है मामला ?

शनिवार को इसका वीडियो सामने आया. मृतक का नाम राकेश मेहानी (42) था, वह संतनगर में रहता था. गुरुवार शाम को साईं मंदिर में दर्शन करने के लिए गया था. साईं बाबा का यह मंदिर कुठला थाना क्षेत्र के पहरुआ कृषि उपज मंडी में है.

वीडियो में ये दिख रहा

राकेश मेहानी मंदिर के गर्भगृह में साईं बाबा की प्रतिमा की परिक्रमा कर रहा है. परिक्रमा के बाद वह साईं बाबा के सामने शीश झुकाकर बैठ जाता है. काफी देर तक वह इसी मुद्रा में बैठा रहता है. कोई हरकत नहीं होती देख मंदिर प्रबंधन के सदस्य उसके पास आते है. उसे हिलाडुला कर देखते हैं, लेकिन शरीर में कोई हरकत नहीं होती. इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया जाता है.

डॉक्टर बोले- हार्टअटैक से मौत की आशंका

परिजन ने राकेश का पोस्टमार्टम नहीं कराया. इसकी वजह से मौत के कारणों का पता नहीं चल सका. डॉक्टरों का कहना है कि मौत का कारण हार्ट अटैक लग रहा है.

किराए के मकान में रहता था राकेश

मृतक राकेश मेहानी की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी, वह किराए के मकान में संतनगर में रहता था. परिवार के भरण-पोषण के लिए मेडिकल दुकान में काम करता था. राकेश शादीशुदा था और उसकी एक छोटी बेटी भी है. राकेश साईं भक्त था, वह हर गुरुवार को साईं मंदिर जाता था. इस गुरुवार को भी वह दुकान का काम निपटाकर शाम को दर्शन के लिए पहुंचा था. जहां उसकी मौत हो गई.

दुकान मालिक से बोलकर गया था, अभी आता हूं

राकेश दुकान के मालिक को बोलकर गया था कि वह कुछ देर में मंदिर से दर्शन करके आ जाएगा. कुछ देर बाद दुकान पर सूचना मिली कि राकेश को मंदिर में कुछ हो गया है, इस पर उसे अस्पताल पहुंचाया गया.

ये भी पढ़ें-

Mumbai News: जुड़वां बहनों ने एक ही शख्स से रचाई शादी, युवक के खिलाफ केस दर्ज

मंदिर के पुजारी ने यह बताया…

मंदिर के पुजारी ने बताया कि गुरुवार के दिन राकेश मेहानी मंदिर आए थे, वे हर गुरुवार साईं मंदिर आते थे. आने के बाद उन्होंने बाबा के दर्शन किए. इसके बाद उन्होंने प्रतिमा की परिक्रमा की. परिक्रमा के बाद उन्होंने माथा टेका. करीब एक मिनट तक जब वे नही उठे तो मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं ने बताया कि वे नहीं उठ रहे है, जिसके बाद मैं वहां पर गया, लेकिन उनके शरीर में कोई हरकत नहीं हो रही थी, उनके मुंह में पानी भी डाला गया, लेकिन उन्हें होश नहीं आया. जिसके बाद अन्य लोगों की मदद से उन्हें अस्पताल भेजा गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.