April 20, 2024, 3:09 am

Noida: केपटाउन सोसाइटी में बढ़ा मेंटेनेंस चार्ज, रेजिडेंट्स का जबरदस्त विरोध।

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday April 17, 2022

Noida: केपटाउन सोसाइटी में बढ़ा मेंटेनेंस चार्ज, रेजिडेंट्स का जबरदस्त विरोध।

Supertech CapeTown: गौतमबुद्ध नगर के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी मैं निवासियों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। सोसाइटी में पहले ही कई तरह की मूलभूत सुविधाओं का अभाव है वहीं दूसरी ओर सोसाइटी की मेंटेनेंस कंपनी YG Estate ने सोसाइटी का मेंटेनेंस चार्ज बढ़ाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें :-

Pet lovers के लिए बड़ी खबर, नोएडा को जल्द मिलेगा सबसे बड़ा डॉग पार्क

 

कितना बढ़ाया जा रहा है मेंटेनेंस चार्ज?

https://gulynews.com को जानकारी मिली है कि सोसायटी के मेंटेनेंस कंपनी YG Estate मेनटेंस चार्ज  ₹2.25 पर स्क्वायर फीट बढ़ाकर ₹2.60/ स्क्वायर फिट करने का नोटिस जारी कर चुकी है।

बड़ी बात यह है कि बढ़ा हुआ चार्ज 18 अप्रैल से ही लागू हो जाएगा। सोसायटी के मेंटेनेंस कंपनी YG Estate ने इसके पीछे अपनी दावे और दलील भी दी है। दिनेश कंपनी का दावा है कि बीते कई सालों में मेंटेनेंस चार्ज को नहीं बढ़ाया गया है। ऐसे में जब मेंटेनेंस के खर्चे बढ़ रहे हैं सिक्योरिटी गार्ड की सैलरी बढ़ रही है और सुविधाओं को पाने के लिए ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ रहा है तो cam चार्ज बढ़ाना उसकी मजबूरी है।

निवासियों का विरोध 

मेंटेनेंस कंपनी क्या फैसला जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वैसे ही निवासियों का गुस्सा भी भड़कने लगा है। सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिएक्शन सा रहे हैं और मेंटेनेंस कंपनी से मेंटेनेंस चार्ज तुरंत वापस लेने की मांग उठ रही है। सोसाइटी में ही रहने वाले योगित चोपड़ा और नीरज शर्मा जैसे लोगों ने बकायदा ईमेल भेजकर मैनेजमेंट को अपना विरोध जताया है। और CAM चार्ज ₹1. 40/स्क्वायर फीट लाने की मांग की है। क्योंकि दलील है कि जिस तरह की व्यवस्था सोसायटी के अंदर मिल रही है उसमें CAM चार्ज ₹1.40/स्क्वायर फीट से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

इस मामले में सोसाइटी की AOA ने भी विरोध प्रकट किया है। AOA का दावा है कि कैन चार्ज बढ़ाने से पहले उनसे इस बारे में कंसल्ट नहीं किया गया। बता दें कि बीते 3 साल से भी ज्यादा समय से AoA अध्यक्ष अरुण शर्मा कुर्सी पर जमे हैं और अब तक बिल्डर के खिलाफ केवल कागजों पर काम करते नजर आए हैं। ऐसे भी निवासी उनसे अपील कर रहे हैं कि वह सोसाइटी के अंदर खुलकर विरोध करें और बढ़े हुए CAM चार्ज वापस करवाएं।

CAM चार्ज बढ़ने से निवासियों में भारी रोष है ।अब देखना होगा कि निवासियों का यह रोज कितना काम आता है। क्या मेंटेनेंस कंपनी बड़े हुए CAM चार्ज को वापस लेगी या फिर निवासियों को बड़े हुए रेट से ही पेमेंट करना होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.