December 8, 2022, 3:37 pm

उद्धव ठाकरे का इस्तीफा, कहां- शिवसेना भवन में फिर जा कर बैठूंगा

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 30, 2022

उद्धव ठाकरे का इस्तीफा, कहां- शिवसेना भवन में फिर जा कर बैठूंगा
Uddhav Thackeray Resign: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray)ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही उन्होंने विधान परिषद से भी इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने से पहले उद्धव ने फेसबुक लाइव के जरिए लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मेरे समर्थन में कितने विधायक और नेता हैं, यह मायने नहीं रखता है. उनके लिए मायने शिवसैनिक रखते हैं. बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव ठाकरे सरकार को गुरुवार को ही बहुमत साबित करने का आदेश दिया था. राज्यपाल ने उद्धव सरकार को बहुमत साबित करने को कहा था.

इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फेसबुल लाइव के जरिए लोगों को संबोधित किया. उन्होंने बागी विधायकों और भाजपा सरकार पर निशाना साधा. उद्धव ने कहा कि उन्हें जनता का आशीर्वाद चाहिए, इससे अधिक वह कुछ और नहीं चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि उनके समर्थन में कितने विधायक हैं, यह मायने नहीं रखता है. ठाकरे ने कहा कि उनके लिए शिवसैनिक ही असली मायने रखते हैं.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिस भाषा का इस्तेमाल हुआ वह अच्छा नहीं है. सभी बागी ठाकरे परिवार को भूल गए. यानी जिनको मैंने सबकुछ दिया वे सब हमसे नाराज हैं. लेकिन जिनको कुछ नहीं दिया, वे हमारे साथ हैं. उद्धव ने कहा कि एक लेटर पर राज्यपाल ने फैसला ले लिया. यह अच्छी बात है. मैं राज्यपाल को धन्यवाद करता हूं. लेकिन कई सारे ऐसे फैसले हैं, जिस पर राज्यपाल महोदय ने फैसला नहीं दिया. उद्धव ने कहा कि कांग्रेस ने मंत्रिमंडल से निकलने की पेशकश की थी. उद्धव ठाकरे ने पूछा कि आखिर बागी विधायकों को नाराजगी किस बात की है.

पढ़ें: देश में कोरोना के 18 हजार से अधिक नए केस मिले, 39 मरीजों की मौत

ठाकरे ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि शिवसैनिकों का खून बहे. मैं आया भी अनपेक्षित रूप से था और जा भी अनपेक्षित रूप से रहा हूं. मतलब हमेशा के लिए नहीं जा रहा हूं मैं यहीं रहूंगा और शिवसेना भवन में फिर जा कर बैठूंगा, अपने सभी लोगों को एकत्र करूंगा. मैंने सुना है कि यहां पर दो हजार से अधिक सीआरपीएफ के कमांडो आ रहे हैं. वे क्या करेंगे. क्या शिवसैनिकों का खून बहाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.