February 1, 2023, 8:32 pm

Lucknow University : लखनऊ यूनिवर्सिटी ने जारी किया आदेश, गर्ल्स हॉस्टल में रात 8 बजे के बाद नहीं मिलेगी एंट्री

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday December 21, 2022

Lucknow University : लखनऊ यूनिवर्सिटी ने जारी किया आदेश, गर्ल्स हॉस्टल में रात 8 बजे के बाद नहीं मिलेगी एंट्री

Lucknow University : लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) प्रशासन ने एक नया आदेश जारी किया है. इस आदेश के मुताबिक रात 8 बजे के बाद गर्ल्स हास्टल (Girls Hostel) में लड़कियों के आने-जाने पर रोक लगा दी है. वहीं, रात 10 बजे के बाद लड़कों को बॉय हास्टल से  बाहर आने-जाने पर रोक लगा दी है. जिससे बच्चों में गुस्सा है. अगर किसी ने इस नियम का पालन नहीं किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा गर्ल्स हास्टल में बाहरी लोगों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है.

लखनऊ विश्वविद्यालय ने अपने आदेश में कहा है कि अगर कोई बच्चे इन नियमों का  उल्लंघन करते हुए पाए गए तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

क्या है मामला ?

बता दें कि, बीते 16 दिसंबर की रात सुभाष हास्टल के बच्चे देर रात चाय पीने गए थे, जिसके बाद पुलिस से उनकी कहासुनी हो गई थी. पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाकर बच्चों ने देर रात से सुबह तक प्रदर्शन किया था. बच्चे आखिर रात में हास्टल से कैसे बाहर निकले ? किसी ने उन्हें रोका तक नहीं ? इसको लेकर सवाल उठ रहे थे, जिसके बाद हास्टल के बच्चों को रात 10 बजे के बाद बाहर निकलने पर रोक लगाई गई. इस दौरान विश्वविद्यालय में जमकर बच्चों ने हंगामा किया. इस दौरान बच्चों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की. जिसके बाद प्रशासन ने ये फैसला किया है. बच्चों द्वारा पुलिस पर भी आरोप लगाया गया है. उनका कहना है कि चाय पीने निकले बच्चों को पुलिस ने पकड़ कर पीट दिया . इसको लेकर कई बच्चे थाने ने पहुंच गए.

पुलिस के खिलाफ नारेबाजी

बच्चों ने पुलिस के खिलाफ नारे लगाए. आला अधिकारियों ने किसी तरह मामले को शांत कराया. इसी बीच बच्चों के दो गुट आपस में भिड़ गए. अब स्थिति को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने रात 10 बजे के बाद लड़कों को बॉय हास्टल से  बाहर आने-जाने पर रोक लगा दी है. वहीं रात 8 बजे के बाद लड़कियों को गर्ल्स हास्टल से आने जाने पर रोक लगा दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.