October 7, 2022, 6:22 am

गाजियाबाद में 90 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर, SSP ने इतने थाना क्षेत्र में किए बदलाव

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday June 17, 2022

गाजियाबाद में 90 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर, SSP ने इतने थाना क्षेत्र में किए बदलाव

line hazir of 90 policemen in Ghaziabad: गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने और अन्य थानों में बीते 1 साल से जमे करीब 90 पुलिसकर्मियों जिनमें कॉन्स्टेबल और हेड कॉन्स्टेबल शामिल हैं उन्हें लाइन हाजिर किया गया है. साथ ही 150 से ज्यादा पुलिसकर्मियों के थाना क्षेत्र में भी बदलाव किया गया है.

गाजियाबाद एसएसपी मुनिराज ने बताया कि इतनी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर करने की वजह लगातार सड़कों पर पुलिस की तैनाती के बाद भी अपराध पर लगाम नहीं लग पाना है. हालांकि1 साल से जमे पुलिसकर्मियों को अपने इलाके की जानकारी और आपराधिक घटनाओं की सभी जानकारी होती है, लेकिन लगातार तैनाती के बाद होती घटनाएं पुलिसकर्मियों की लापरवाही को दिखाने वाली है. इसलिए अपराध की रोकथाम के लिए पुलिस कर्मियों को कड़ा संदेश देने के चलते यह कार्रवाई की गयी है.

पढ़ें: दिल्ली: कार की टक्कर में फुटपाथ पर सो रहे दो बच्चों की मौत, 8 लोग घायल

बता दें कि, गाजियाबाद में बीती 3 अप्रैल को एसएसपी मुनिराज के आने के बाद क्राइम की रोकथाम के लिए हर जरूरी कदम उठाया जा रहा है. करीब 2.5 महीने में ही पुलिस की करीब 40 मुठभेड़ बदमाशों के साथ हुई है. जिसमें 44 बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हुए और उन्हें गिरफ्तार किया गया. वहीं, गाजियाबाद में पुलिस के साथ हुई दो अलग अलग मुठभेड़ में दो बड़े इनामी बदमाश ढेर हुये हैं. इसके अलावा छोटे कार्यकाल में ही 12 इनामी बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस की बदमाशों पर लगातार जारी कार्रवाई के चलते 5 इनामी बदमाशों ने खुद ही सरेंडर कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.