February 6, 2023, 6:25 am

Haryana lift broken: अब इस सोसाइटी में टूटी लिफ्ट, बाल-बाल बची 14 लोगों की जान, 3 घंटे की मशक्कत के बाद लोगों को बचाया गया

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday December 6, 2022

Haryana lift broken: अब इस सोसाइटी में टूटी लिफ्ट, बाल-बाल बची 14 लोगों की जान, 3 घंटे की मशक्कत के बाद लोगों को बचाया गया

Haryana lift broken: हरियाणा के रोहतक से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यहां सनसिटी हाइट्स (Suncity Heights)में देर रात एक बड़ा हादसा होने से टल गया. छह मंजिला इमारत में लगी लिफ्ट अचानक टूटकर नीचे गिर गई. गनीमत रही की फर्स्ट फ्लोर और ग्राउंड फ्लोर के बीच में लिफ्ट लॉक हो गई और लिफ्ट में मौजूद 14 लोगों की जान बाल-बाल बच गई. हालांकि सभी को मामूली चोटें आई है.

क्या है मामला ?

सनसिटी हाइट्स (Suncity Heights)में देर रात एक बड़ा हादसा होने से टल गया. छह मंजिला इमारत में लगी लिफ्ट अचानक टूटकर नीचे गिर गई. गनीमत रही की फर्स्ट फ्लोर और ग्राउंड फ्लोर के बीच में लिफ्ट लॉक हो गई और लिफ्ट में मौजूद 14 लोगों की जान बाल-बाल बच गई. हालांकि सभी को मामूली चोटें आई है. सनसिटी में रहने वाले लोगों ने मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस को इसकी जानकारी दी. मौके पर पहुंची फायर कर्मचारियों ने करीब 3 घंटे तक रेस्क्यू अभियान चलाकर लिफ्ट में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला.

वीडियो देंखे-
https://www.youtube.com/watch?v=Q33TDpywa_A

लिफ्ट में फंसे लोगों ने बताया कि जैसे ही लिफ्ट टूटकर नीचे गिरने लगी तो उन्हें अहसास हुआ कि कोई बड़ी दुर्घटना होने वाली है. गनीमत रही कि लिफ्ट फंसने की वजह से हादसा टल गया. लिफ्ट में फंसे लोगों की हालत बिगड़ने लगी थी. इतने में ही फायर बिग्रेड के कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया. फायर कर्मियों ने दीवार को तोड़कर लिफ्ट में फंसे लोगों को बाहर निकाला. फिलहाल दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन इतना जरूर है कि भविष्य में इस तरह की घटना न घटे इसके लिए प्रशासन ने सनसिटी के अधिकारियों को आगाह किया है.

ये भी पढ़ें-

Pepsico LayOff: कंपनियों में छंटनी का दौर जारी, अब PepsiCo करने जा रही सैकड़ों कर्मचारियों छंटनी

लिफ्ट थी ओवरलोड

सनसिटी हाइट्स में फायर ऑफिसर के पद पर काम करने वाले सुरेंद्र ने दुर्घटना का कारण लिफ्ट में क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने को बताया है. उन्होंने कहा कि लिफ्ट में बड़ी संख्या में लोग सवार हो गए थे, इस वजह से लिफ्ट टूट गई. हालांकि इस बीच सवाल यह भी है कि अगर लिफ्ट ओवरलोड होती है, तो लिफ्ट के दरवाजे कभी बंद नहीं होते और वह चल ही नहीं पाती. ऐसे में सनसिटी के अधिकारियों को इस मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए कोई सख्त कदम उठाना चाहिए, ताकि भविष्य में ऐसा कोई हादसा न हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published.