February 6, 2023, 2:41 am

Faridabad Leopard terror: फरीदाबाद की कॉलोनी में दिखा तेंदुआ, वन विभाग ने ऐसे किया काबू

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday January 15, 2023

Faridabad Leopard terror: फरीदाबाद की कॉलोनी में दिखा तेंदुआ, वन विभाग ने ऐसे किया काबू

Faridabad Leopard terror: फरीदाबाद (Faridabad) के राजीव कलोनी में एक तेंदुआ (Leopard) घुस गया. राजीव कलोनी में तेंदुआ होने की खबर जैसे ही मिली लोगों में दहशत का माहौल बन गया है. आसपास के लोगों ने घर में तेंदुए के घुसने की सूचना पुलिस और वन विभाग को दी गई. सूचना मिलते ही वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे. वन विभाग के कर्मचारियों ने तेंदुए को पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. आखिरकार कई घंटे के बाद जाल डालकर तेंदुए को पकड़ लिया गया है. गनीमत रही कि इस दौरान तेंदुए ने आसपास मौजूद भीड़ या किसी पशु को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. मामला शनिवार सुबह का है.

क्या है मामला ?

फरीदाबाद (Faridabad) के राजीव कलोनी में एक तेंदुआ (Leopard) घुस गया. आसपास के लोगों ने घर में तेंदुए के घुसने की सूचना वन विभाग को दी गई. सूचना मिलते ही वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे. तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत की. वन विभाग के कर्मचारियों ने तेंदुए को पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. आखिरकार कई घंटे के बाद जाल डालकर तेंदुए को पकड़ लिया गया है. गनीमत रही कि इस दौरान तेंदुए ने आसपास मौजूद भीड़ या किसी पशु को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. मामला शनिवार सुबह का है.

ये भी पढ़ें-

Meerut crime: एकतरफा प्यार में युवक ने लड़की को मारी गोली, दोनों के बीच चल रहा था विवाद

विधायक नीरज शर्मा ने जताई चिंता

राजीव कॉलोनी में तेंदुआ पहुंचने से पूरी कॉलोनी में हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी मिलते ही विधायक नीरज शर्मा मौके पर पहुंचे. विधायक ने कहा कि यह काफी चिंता का विषय है कि अरावली के उजड़ने के कारण ही यह सब घटनाएं हो रही हैं. सरकार को इस घटना से सबक लेना चाहिए. अरावली नष्ट होती जा रही है उसके पुनर्वास की योजना सरकार को जल्द से जल्द बनानी चाहिए.

नोएडा की अजनारा ली गार्डन सोसाइटी में भी दिखा था तेंदुआ 

अजनारा ली गार्डन सोसाइटी में 28 दिसंबर को तेंदुआ देखा गया था. इसके बाद सोसाइटी में कई बार तेंदुआ नजर आने से यहां रहने वालों में डर का माहौल पैदा हो गया. सोसायटी में रहने वाले कुछ लोगों ने कहा था कि उन्होंने तेंदुए को देखा है. इसके बाद लोगों को बाहर निकलते वक्त सतर्क रहने की चेतावनी दी गई थी. उन दिन से ही वन विभाग की टीम सोसायटी में सर्च अभियान चला रही थी, मगर, टीम को तेंदुआ नहीं मिला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.