December 9, 2022, 1:08 am

Lalit patidar: कहानी उस लड़के की, जिसके चेहरे पर हैं बाल, ज‍िसे हनुमान मान लोग करते थे पूजा

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday November 24, 2022

Lalit patidar: कहानी उस लड़के की, जिसके चेहरे पर हैं बाल, ज‍िसे हनुमान मान लोग करते थे पूजा

Lalit patidar: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम जिले में रहने वाले 17 साल के ललित पाटीदार (Lalit Patidar) के पूरे चेहरे पर बचपन से ही लंबे-लंबे बाल हैं. बचपन में उन्हें बाल हनुमान का रूप मानकर गांव वाले पूजा भी करते थे. परिजनों ने कई डॉक्टरों को दिखाया, लेकिन ललित का इलाज नहीं हो पाया.

रतलाम जिले के ललित पाटीदार के चेहरे को अगर आप पहली बार देखेंगे तो डर ही जाएंगे. डर की वजह होगी उनके पूरे चेहरे पर लंबे-लंबे बालों का होना. ये बाल उनके चेहरे पर जन्म से ही हैं. परिजनों ने कई डॉक्टरों को दिखाया, लेकिन कहीं भी इसका इलाज नहीं हो पाया. डॉक्टरों ने इसे एक दुर्लभ और लाइलाज बीमारी बताया.

कौन है ललित पाटीदार ?

ललित रतलाम नांदलेट गांव के रहने वाले हैं. उनके पिता बकटलाल पाटीदार एक किसान हैं, ललित चार बहनों के एकलौते भाई हैं. वह गांव के सरकारी स्कूल में 12वीं कक्षा के छात्र हैं. बताया जाता है कि बचपन में ललित को बाल हनुमान का रूप मानकर गांव वाले उनकी पूजा भी करते थे.
बालों की वजह से ललित को होती है काफी दिक्कतें 
चेहरे पर बाल होने की वजह से ललित को खाना खाने में काफी परेशानी होती है. क्योंकि खाना खाते समय बाल उनके मुंह में आ जाते हैं. डॉक्टरों द्वारा उसकी बीमारी का फिलहाल कोई इलाज नहीं बताया गया है. हालांकि एक डॉक्टर द्वारा 21 साल का होने के बाद प्लास्टिक सर्जरी करने की बात कही गई है. इसलिए अब ललित अपने 21 साल का होने का इंतजार कर रहे हैं.

क्या बनना चाहते है ललित 

मिली जानकारी के अनुसार ललित एक Youtuber बनना चाहते हैं. इसके लिए वह प्रयास भी कर रहे हैं. ललित के परिजनों का कहना है कि बचपन से ही ललित के चेहरे पर लंबे-लंबे बाल थे.  हमने कई डॉक्टरों को दिखाया, लेकिन सभी ने कहा कि यह एक लाइलाज बीमारी है. अब तो हमने सब कुछ ऊपर वाले पर छोड़ दिया है. हालांकि एक डॉक्टर ने प्लास्टिक सर्जरी की बात की है, जब ललित 21 साल का हो जाएगा तो हम ट्रीटमेंट करवाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.