October 4, 2022, 2:58 am

बिना दूल्हे की शादी… हनीमून भी बिना दूल्हा मनाएगी दुल्हन

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 2, 2022

बिना दूल्हे की शादी… हनीमून भी बिना दूल्हा मनाएगी दुल्हन

kshama bindu set to marry herself in gujarat: शादी…शादी शब्द सुनते ही अलग सी फीलिंग आ जाती है. शादी को लेकर लड़कियों के अलग-अलग सपने होते हैं. उनकी कई ख्वाहिशें होती हैं. शादी को खास बनाने के लिए लोग कई तरह के जतन करते हैं. ऐसे ही गुजरात की क्षमा बिंदु (24) आने वाले 11 जून को शादी करने जा रही हैं. उन्होंने इसके लिए लहंगा से लेकर पार्लर और ज्वेलरी तक सब बुक किया है. लेकिन खास बात ये है  उनकी इस शादी में रीति रिवाज, फेरे से लेकर पारंपरिक अनुष्ठान तक सब होगा, यहां तक कि वे सिंदूर तक लगाएंगी. लेकिन बस दूल्हा नहीं होगा. इसे गुजरात का पहला आत्म-विवाह या एकल विवाह कहा जा रहा है. उनकी ये शादी इन दिनों जमकर सुर्खियां बटोर रही हैं.

क्षमा का इस आत्म विवाह को लेकर कहना है, ‘मैं कभी शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन मैं दुल्हन बनना चाहती थी. इसलिए मैंने खुद से शादी करने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि मैंने ऑनलाइन सर्च किया कि क्या किसी देश की महिला ने खुद से शादी की है. लेकिन उन्हें कोई नहीं मिला. शायद अपने देश में मैं सेल्फ-लव का एक उदाहरण सेट करने वाली पहली लड़की हूं.

क्षमा प्राइवेट फर्म में नौकरी करती हैं. उन्होंने कहा कि लोग उस इंसान से शादी करते हैं, जिससे वो प्यार करते हैं. मैं खुद से प्यार करती हूं इसलिए आत्म विवाह कर रही हूं. क्षमा बिंदु के माता-पिता भी अपनी बेटी के फैसले से खुश है. उन्होंने इस शादी को आशीर्वाद भी दिया है. क्षमा ने अपनी शादी के लिए गोत्री के एक मंदिर में पांच मन्नतें लिखी हैं. शादी के बाद क्षमा हनीमून के लिए गोवा को चुना है, यहां पर वह दो हफ्ते रहेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.