April 23, 2024, 11:45 am

कार्तिक आर्यन को तोहफे में मिली 3.73 करोड़ की McLaren GT, देखें क्या है खासियत?

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday June 26, 2022

कार्तिक आर्यन को तोहफे में मिली 3.73 करोड़ की McLaren GT, देखें क्या है खासियत?

Karthik Aryan gets a gift McLaren GT: बॉलीवुड स्टार कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) के पास अब भारत की पहली McLaren GT लग्जरी कार है. इस कार की कीमत 3.73 करोड़ रुपये से ज्यादा है. यह सुपरकार कार्तिक को टी-सीरीज के चेयरपर्सन भूषण कुमार ने उनकी नई फिल्म भूल भुलैया-2 की सफलता के बाद गिफ्ट में दी है. कार्तिक आर्यन वर्तमान में अपनी सुपरहिट फिल्म भूल भुलैया-2 के लिए चर्चा में हैं, क्योंकि यह 2022 की अब तक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर में से एक फिल्म है और भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अब तक 180 करोड़ रुपये से ज्यादा बिजनेस कर चुकी है.

कार्तिक की नई सुपरकार की बात करें तो McLaren GT वर्तमान में भारत में बिक्री के लिए सबसे किफायती McLaren है. इस ग्रैंड टूरर की बेस प्राइस बिना किसी टैक्स और वैकल्पिक एक्सेसरीज के एक्स-शोरूम 3.73 करोड़ रुपये है. कार्तिक की नई मैकलारेन जीटी क्लासिक मैकलारेन ऑरेंज शेड में ग्लॉस ब्लैक और स्पोर्ट्स अज़ोरेस कॉलिपर्स में टायर्स के साथ आती है.

एक ग्रांड टूरर होने के नाते McLaren GT को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह मीलों तक आसानी से बिना रुके चल सके. इस सुपरकार में एक मिड-माउंटेड, 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया गया है, जो 611 bhp की पावर और 630 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है और पावर को एक ओपन डिफरेंशियल के जरिए रियर व्हील्स तक पहुंचाया जाता है.

पढ़ें: Bumper Discount: 9 हजार की बंपर छूट के साथ खरीदें Samsung Galaxy M52 5G, जानिये ये ऑफर और बचाए अपने पैसे

मैकलारेन जीटी 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 3.2 सेकेंड में पकड़ लेती है, जबकि शून्य से 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे 9 सेकेंड का समय लगता है. इस सुपरकार की टॉप स्पीड 327 किमी प्रति घंटा है. कार्तिक आर्यन ने अपनी मैकलारेन जीटी की डिलीवरी इंफिनिटी कार्स मुंबई से ली है. नई जीटी के अलावा, कार्तिक के कार कलेक्शन में एक बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज, एक मिनी कूपर एस कन्वर्टिबल, एक पोर्श 718 बॉक्सस्टर, और उनकी फेवरेट लेम्बोर्गिनी यूरस कैप्सूल वेरिएंट भी शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.