October 7, 2022, 6:32 am

कन्नड़ एक्ट्रेस का चेहरा हुआ खराब, गलत सर्जरी बनी वजह? डॉक्टरों पर लगाए गंभीर आरोप

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday June 21, 2022

कन्नड़ एक्ट्रेस का चेहरा हुआ खराब, गलत सर्जरी बनी वजह? डॉक्टरों पर लगाए गंभीर आरोप
Swati Sathish Surgery: कन्नड़ एक्ट्रेस स्वाति सतीश (Kannada Actress Swathi Satish) ने हाल ही में रूट कैनाल सर्जरी (root canal surgery) करवाई थी, जो उन्हें भारी पड़ गई. गलत ट्रीटमेंट के कारण स्वाति सतीश का चेहरा बिगड़ गया. खराब सर्जरी के बाद उनकी कुछ फोटोज भी सामने आई हैं. स्वाति ने अपनी इस हालत का जिम्मेदार डॉक्टर को ठहराया है और गलत ट्रीटमेंट देने का आरोप भी लगाया है.

जानकारी के अनुसार, बेंगलुरु की रहने वाली स्वाति सतीश ने हाल ही में रूट कैनाल सर्जरी करवाई थी. इसके बाद उनके पूरे चेहरे पर सूजन आ गई थी और दर्द होने लगा था. डॉक्टर ने स्वाति को आश्वासन दिया कि 2-3 दिन में उनका चेहरा ठीक हो जाएगा और सूजन भी चली जाएगी, लेकिन 3 हफ्ते बाद भी उनकी हालत वैसी ही थी, न तो स्वाति के चेहरे की सूजन गई और न ही दर्द. उनका पूरा हुलिया बिगड़ चुका है, जिसके कारण स्वाति को पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है. इस वजह से स्वाति ने अब घर से निकलना भी बंद कर दिया है.

जानकारी के अनुसार स्वाति ने डॉक्टर पर कथित रूप से आरोप लगाया है कि उसने उन्हें ट्रीटमेंट और दवाइयों के बारे में गलत और आधी-अधूरी जानकारी दी. दावा किया जा रहा है कि ट्रीटमेंट के दौरान उन्हें एनेस्थीसिया के बजाय सैलिसिलिक एसिड दे दिया गया. इस बारे में स्वाति को तब पता चला, जब वे इलाज के लिए दूसरे हॉस्पिटल गईं थीं. अब स्वाति सतीश घर पर हैं.

पढ़ें: Indian Cricket Team Schedule: इंडियन क्रिकेट टीम का अगले 6 महीने तक बिजी शेड्यूल, पाकिस्तान से साथ होगा इतने बार सामना

सैलिसिलिक एसिड एक ऐसा केमिकल सब्स्टेंस है, जो खासतौर पर मार्केट में मिलने वाले कई स्किन केयर प्रोडक्ट्स में मिलाया जाता है. इसे आमतौर पर शरीर के बाहरी हिस्से पर इस्तेमाल किया जाता है. ये मुंहासे या स्किन से जुड़ी समस्याओं से राहत दिलाने में मददगार है. सैलिसिलिक एसिड का गलत इस्तेमाल मरीज की किडनी, लिवर और हार्ट को बुरी तरह प्रभावित कर सकता है. इसे हमेशा डॉक्टर की सलाह पर ही लेना चाहिए. 2 साल से छोटे बच्चों के लिए यह एक जहरीली दवा है.

स्वाति से पहले एक्ट्रेस चेतना राज का भी गलत प्लास्टिक सर्जरी के कारण बुरा हाल हो गया था. इतना ही नहीं पिछले महीने, यानी मई 2022 में चेतना राज की उस गलत प्लास्टिक सर्जरी के कारण मौत भी हो गई थी. चेतना राज फैट फ्री सर्जरी करवाने हॉस्पिटल गई थीं. सर्जरी के बाद चेतना राज की तबीयत बिगड़ने लगी और उनके फेफड़ों में पानी भर गया था. जिसके कारण उनकी मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.