February 1, 2023, 10:22 pm

IPS Laxmi Singh action: IPS लक्ष्मी सिंह का एक्शन, सब इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday December 2, 2022

IPS Laxmi Singh action: IPS लक्ष्मी सिंह का एक्शन, सब इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड

IPS Laxmi Singh action: गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह (Police Commissioner Laxmi Singh) ने चार्ज लेते ही एक्शन लेना शुरू कर दिया है. उन्होंने गुरुवार देर शाम एक सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है. जानकारी के मुताबिक थाना सेक्टर-39 क्षेत्र की सेक्टर-37 पुलिस चौकी पर तैनात सब इंस्पेक्टर मोहर सिंह को निलंबित किया है. सब इंस्पेक्टर पर लापरवाही बरतने के आरोप में यह एक्शन हुआ है. मोहर सिंह के खिलाफ जांच का आदेश दिया गया है.

पुलिस की छवि धूमिल करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे
थाना सेक्टर-39 में तैनात सब इंस्पेक्टर मोहर सिंह पर कार्रवाई करने के बाद कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने कहा, “गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट की छवि खराब करने वाले किसी भी पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा. लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर सख्त से सख्त एक्शन होगा.
ये भी पढ़ें-
क्या था मामला ?
मिली जानकारी के मुताबिक दो दिन पहले चौकी क्षेत्र से एक गुमशुदगी का मामला सामने आया था. गुमशुदा व्यक्ति के परिवार की ओर से सब इंस्पेक्टर को शिकायत दी गई थी. दो दिन बीतने के बावजूद सब इंस्पेक्टर मोहर सिंह ने इस पर कोई कदम नहीं उठाया. दूसरी ओर परिवार परेशान घूम रहा था. यह मामला पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह तक पहुंच गया. उन्होंने इसे गंभीरता से लिया और मोहर सिंह को सस्पेंड कर दिया है. एसआई के खिलाफ पुलिस उपायुक्त को जांच सौंपी गई है. जांच रिपोर्ट आने पर सब इंस्पेक्टर के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी. साथ ही पुलिस कमिश्नर ने हिदायत दी है कि शिकायतों पर संजीदगी से संज्ञान लें, जो चौकी इंचार्ज, थाना इंचार्ज या दूसरे पुलिस अफसर आम आदमी की शिकायतों पर गंभीरता से काम नहीं करेंगे उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.