February 1, 2023, 10:11 pm

IPS Laxmi Singh Inspection: IPS लक्ष्मी सिंह ने दिल्ली और गाजियाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा इंतजामों का लिया जायजा, बनाया खास प्लान

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 17, 2022

IPS Laxmi Singh Inspection: IPS लक्ष्मी सिंह ने दिल्ली और गाजियाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा इंतजामों का लिया जायजा, बनाया खास प्लान

IPS Laxmi Singh Inspection: गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar)की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह (Laxmi Singh IPS) ने दिल्ली और गाजियाबाद बॉर्डर (Delhi and Ghaziabad border) पर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया है. इस दौरान पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने जिम्मेदार अफसरों को कहा कि स्ट्रीट क्राइम और फास्ट मूविंग क्राइम (street crime and fast moving crime)पर कंट्रोल करें. इसके लिए प्लान बनाकर अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाएं. साथ ही पुलिस कमिश्नर ने महिलाओं से जुड़े अपराधों पर भी लगाम लगाने का आदेश दिया है. इस दौरान उनके साथ नोएडा जोन के पुलिस उपायुक्त हरिश्चंद्र मौजूद रहे.

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने किया निरीक्षण 

शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने थाना सेक्टर-58 का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने आयुक्त ने थाना कार्यालय, कम्प्यूटर कक्ष, साइबर हेल्प डेस्क, डाक कार्यालय और महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया. थाने में साफ-सफाई, डाटा फीडिंग और अभिलेखों के रखरखाव की जांच की. थाने में जिम्मेदार कर्मियों को और सुधार करने को कहा है.

महिला हेल्प डेस्क पर नियुक्त महिला पुलिस कर्मियों को कहा, “मिली सभी शिकायतें रजिस्टर में लिखे, जिन्हें शिकायत पर काम करना है, अवगत कराएं. सभी पुलिसकर्मियों को सतर्कता से ड्यूटी करनी है, ड्यूटी ईमानदारी से करें.

ये भी पढ़ें-

Delhi schools: दिल्ली के स्कूलों में रोबोटिक्स लीग की हुई शुरुआत, जानें इसकी खासियत

इसके बाद पुलिस आयुक्त ने थाना-58 क्षेत्र में एनआईबी पुलिस चौकी, लेबर चौक, खोड़ा बॉर्डर और आसपास के क्षेत्र में फुट पेट्रोलिंग की. ट्रैफिक व्यवस्था और सुरक्षा का जायजा लिया. ट्रैफिक व्यवस्था में और सुधार लाने के आदेश दिए है. सभी महत्वपूर्ण पॉइंट पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को तैनात करने और लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का आदेश दिया है. ब्लैक स्पॉट्स, बॉटल नेक ट्रैफिक या ज्यादा दबाव वाले स्थानों को चिन्हित करने को कहा है.

पुलिस कमिश्नर ने स्ट्रीट क्राइम, फास्ट मूविंग क्राइम और महिलाओं से जुड़े अपराध की रोकथाम को लेकर आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण किया. महिलाओं की सुरक्षा के उद्देश्य से रात के समय ज्यादा प्रभावी गश्त करें. महिला सुरक्षा इकाई को भीड-भीड़ वाले इलाकों में हर समय भ्रमणशील रहने और थाना प्रभारी को बैरिकेडिंग लगाकर संदिग्ध लोगों की तलाशी लेने का आदेश दिया है. जिससे कानून व्यवस्था को बेहतर बनाया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.