October 7, 2022, 6:18 am

Indian Cricket Team Schedule: इंडियन क्रिकेट टीम का अगले 6 महीने तक बिजी शेड्यूल, पाकिस्तान से साथ होगा इतने बार सामना

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 20, 2022

Indian Cricket Team Schedule:  इंडियन क्रिकेट टीम का अगले 6 महीने तक बिजी शेड्यूल, पाकिस्तान से साथ होगा इतने बार सामना

Indian Cricket Team Schedule:  टीम इंडिया के लिए अगले कुछ महीने काफी व्यस्त रहने वाले हैं. दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हो गई. अब टी20 सीरीज की समाप्ति के बाद टीम इंडिया के प्लेयर्स को आराम मिलने का कतई समय नहीं है क्योंकि अब भारतीय टीम का शेड्यूल काफी व्यस्त रहने वाला है. टी20 वर्ल्ड कप तक भारत को लगातार क्रिकेट खेलने है जिनमें से ज्यादातर मुकाबले विदेशों में आयोजित किए जाएंगे.

 सबसे पहले भारत को आयरलैंड के खिलाफ के खिलाफ दो टी20 मैच खेलने हैं. पहला मुकाबला 26 और दूसरा 28 जून को खेला जाना है. इस सीरीज के लिए भारत ने हार्दिक पंड्या को टीम का कप्तान बनाया है क्योंकि सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की तैयारी में व्यस्त रहेंगे.

भारत का आयरलैंड दौरा: 26 जून पहला टी20 डबलिन, 28 जून दूसरा टी20 डबलिन.

फिर टीम इंडिया 1-5 जुलाई तक इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट मैच खेलेगी. गौरतलब है कि पिछले साल कोविड-19 के चलते पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आयोजित नहीं हुआ था. टेस्ट मैच के बाद भारत को इंग्लिश टीम के खिलाफ तीन टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है, भारत के इंग्लैंड दौरे की समाप्ति 17 जुलाई को होगी.

भारत के इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल:

24-27 जून वार्म-अप मैच बनाम लिस्सेस्टरशायर

1- 5 जुलाई पांचवां टेस्ट मैच, एजबेस्टन

1 जुलाई टी20 वार्म-अप बनाम डर्बीशायर

3 जुलाई टी20 वार्मअप बनाम नॉर्थम्पटनशायर

7 जुलाई पहला टी20, द एजेस बाउल

9 जुलाई दूसरा टी20, एजबेस्टन

10 जुलाई तीसरा टी20, ट्रेंट ब्रिज

12 जुलाई पहला वनडे, द ओवल

14 जुलाई दूसरा वनडे, लॉर्ड्स

17 जुलाई तीसरा वनडे, ओल्ड ट्रैफर्ड

वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारतीय टीम एशिया कप में भाग लेगी, जहां वह पाकिस्तान का भी सामना करेगी. यह टूर्नामेंट 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच खेला जाएगा. इस बार एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका के पास है. हालांकि अभी एशिया कप को लेकर पूरी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है.

पढ़ें: Shehnaaz Gill ने ब्राइडल लुक में किया रैम्प वॉक, बिखेरा जलवा

एशिया कप की समाप्ति के बाद भारतीय टीम अपने घर में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगी. इस दौरान तीन टी20 मैचों का आयोजन किया जाएगा. अभी तक इस सीरीज की तारीख सामने नहीं आई है, लेकिन इसके टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही आयोजित होने की संभावना है. इसके बाद भारतीय टीम की सबसे बड़ी परीक्षा टी20 वर्ल्ड कप में होगी. यह अक्टूबर- नवंबर में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर आयोजित होने जा रहा है. टीम इंडिया 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ मुकाबले से अपने अभियान का आगाज करेगी, जिसपर अभी से भारतीय फैंस की निगाहें टिक गई हैं. भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ पिछली हार का बदला लेना चाहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.