December 8, 2022, 4:18 pm

Income Tax Raid: 300 करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति जप्त, 58 करोड़ कैश बरामद

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday August 11, 2022

Income Tax Raid: 300 करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति जप्त, 58 करोड़ कैश बरामद

Income Tax Raid In Maharashtra: प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के बाद अब आयकर विभाग यानी इनकम टैक्स पे एक्शन में है। पश्चिम बंगाल (West Bengal) बड़ी मात्रा में नगद मिलने के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी इनकम टैक्स की छापेमारी में 50 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद हुए हैं।

कहां हुई छापेमारी?

महाराष्ट्र (Maharashtra) के जालना (Jalna) में आयकर विभाग (Income Tax Raid In Maharashtra) ने स्टील , कपड़ा व्यपारी और रियल एस्टेट डेवलपर के यहाँ छापेमारी की है। जिसमें बड़ी मात्रा में बेनामी संपत्ति विभाग को मिली है। कुल 4 व्यापारियों पर कार्रवाई की गई है, जिसमें करीब 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति को आयकर विभाग ने जब्त किया है

अब तक क्या-क्या बरामद?

जालना में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई के बाद अब तक

  • 58 करोड़ कैश
  •  32 किलो सोना, हीरे- मोती
  • कई प्रॉपर्टी के कागजात मिले

छापेमारी में मिले कैश को गिनने के लिए विभाग को 13 घंटे लगे। खास बात यह है कि पूरी कार्यवाही 1 अगस्त से लेकर 8 अगस्त के बीच की गई।

किस टीम ने की कार्रवाई?

इनकम टैक्स विभाग के नासिक ब्रांच ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। राज्य भर के 260 अधिकारी और कर्मचारी इस कार्यवाही में शामिल थे। 120 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया। यह सब अधिकारी 5 टीम में बंटे थे।

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक जब किए गए क्या इसको जालना के स्थानीय स्टेट बैंक में ले जाकर के गिनती की गई। सुबह 11 बजे कैश गिनने का काम शुरू हुआ जो कि रात 1 बजे तक चला।

यह भी पढ़ें:-

Jaipur Girl Suicide: रक्षाबंधन से पहले डीपीएस स्टूडेंट ने किया सुसाइड, मोबाइल के चक्कर में दी जान!

आयकर विभाग को सूचना मिली थी कि जालना के चार स्टील कंपनी के व्यवहार में अनियामियता है, जिसके बाद विभाग एक्शन में आया। विभाग ने घर और कारखाने में छापेमारी की। घर पर कुछ मिला नही, लेकिन शहर के बाहर फार्म हाऊस मेंनगदी बरामद हुई। जालना के साथ औरंगाबाद में भी रैड की गई।

इनकम टैक्स की रेड से साफ है नोटबंदी के बाद भी कई ऐसे लोग हैं जो उन्होंने करोड़ों रुपए का ब्लैक मनी जमा कर रखा है या ब्लैक मनी अकूत संपत्ति का हिस्सा है जिसे गुपचुप तरीके से जमा किया गया है।

वीडियो यहां देखें –

Leave a Reply

Your email address will not be published.