March 29, 2024, 1:38 pm

क्या आप भी 40 की उम्र में Hot, Young और Sexy दिखना चाहती हैं ? तो आज से ही शुरू करें ये करना

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday July 17, 2022

क्या आप भी 40 की उम्र में Hot, Young और Sexy दिखना चाहती हैं ? तो आज से ही शुरू करें ये करना

Home Remedies for Glowing Skin: 40 की उम्र के बाद महिलाओं के सामने सबसे बड़ी चुनौती जवां, हॉट, यंग और सेक्सी दिखने की होती है, क्‍योंकि बढ़ती उम्र के साथ-साथ महिलाओं की त्वचा डैमेज होने लगती है और धीरे-धीरे झुर्रियां चेहरे पर पड़ने लगी है. इस चुनौती का सामना करने के लिए वह कई तरह के मेकअप प्रोडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल करती हैं, लेकिन समस्‍या दूर होने की बजाय और बढ़ जाती है.

 

महिलाओं के लिए सुंदर दिखाना एक बड़ा टास्क है वो किसी भी तरह दूसरी महिलाओं से सुंदर और आकर्षित दिखना चाहती हैं. लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी बढ़ती उम्र उन्हें परेशान करने लगती है. जैसै-जैसे उम्र बढ़ती है, वैसे महिलाओं की स्कीन का ग्लो खत्म होने लगता है. प्रेगनेंसी के बाद ये अधिकतर देखा जाता है क्योंकि उस वक्त महिला की बॉडी में बदलाव होते हैं. कोई-कोई महिला इनसे उभर जाती है पर कुछ महिलाओं की स्कीन लगातार ढलती चली जाती है.

हॉट, यंग और सेक्सी दिखने के घरेलू नुस्खे- 

आप इस पेस्ट को घर के किचन में बड़ी आसानी के साथ तैयार कर सकती है. बस आपको इस पेस्ट को तैयार करने के लिए चाहिए कॉफी पाउडर, ब्राउन शुगर और बादाम या नारियल का तेल एक मात्रा में इन तीनों चीजों को मिलाकर इसका एक पेस्ट तैयार कर ले, फिर इसका चेहरे पर स्क्रब करे और कुछ देर बाद इसे पानी से धो ले. चेहरे के साथ-साथ आप इसका स्क्रब फुल बॉडी पर कर सकती है. ये आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा.

पढ़ें: OMG! तो इस वजह से आज तक सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने नहीं की शादी, क्या ललित मोदी भी डेट तक ही रह जाएंगे

दालचीनी का पेस्ट- दालचीनी के पैक को तैयार करने के लिए आपको जरूरत है दालचीनी की, एक चम्मच शहद और एक ही चम्मच नींबू के रस की. इनका मिक्सचर तैयार करके जो पैक तैयार हो उसे आप अपने चेहरे पर लगाए और 15 मिनट बाद उससे धो दे. आप हफ्ते में दो से तीन दिन इस पैक को चेहरे पर लगाए. आपको लोगों से तारीफ मिलनी शुरू हो जाएंगी.

एलोवेरा जेल- आमतौर पर आजकल हर घर में एलोवेरा प्लांट होता है. आप एलोवेरा के एक पीस को तोड़िए इसे चाकू से काटकर इसके अंदर से जेल निकाल कर इसे चेहेरे पर लगाइए और थाड़ी देर बाद ठंडे पानी से अपने मुंह को धो लीजिए. याकिन मानिए आपकी स्किन पूरा दिन ग्लो करती रहेगी और भीड़ में लोग आपको ही नोटिस करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.