April 26, 2024, 1:12 am

बाबा राम रहीम असली या नकली! हाईकोर्ट आज करेगा सुनवाई, डेरा समर्थकों ने दायर की है याचिका

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday July 4, 2022

बाबा राम रहीम असली या नकली! हाईकोर्ट आज करेगा सुनवाई, डेरा समर्थकों ने दायर की है याचिका

Fake Ram Rahim or Real: जेल में बंद डेरा सच्चासौदा प्रमुख राम रहीम (Dera chief Gurmeet Ram Rahim) असली है या नकली इसको लेकर फिर से एक बार चर्चा शुरू हो गई है. हाई कोर्ट में याचिका दायर में ऐसा कहा गया है. याचिका में कहा गया है कि पैरोल पर बाहर आए डेरा मुखी के हाव-भाव असली राम रहीम जैसा नहीं है. मामले की सरकार से जांच करवाने की भी मांग की गई है. आज इस मामले की सुनवाई पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है.

यह याचिका चंडीगढ़ निवासी अशोक कुमार और लगभग एक दर्जन डेरे के अनुयायियों ने हाई कोर्ट में दायर की है और इस मामले की जांच कराने की मांग की है. इस याचिका में आरोप लगाया गया है कि डेरा की गद्दी हासिल करने के लिए असली डेरा प्रमुख को अगवा कर मार दिया गया है या उसको मार दिया जाएगा. हाई कोर्ट में दायर याचिका में हरियाणा सरकार, हनीप्रीत व सिरसा डेरा प्रशासक पीआर नैन को प्रतिवादी बनाया गया है.

बता दें कि, रेप और हत्या के मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहा डेरा सच्चा प्रमुख राम रहीम (Ram Rahim) एक बार फिर सुर्खियों में है. इस समय 30 दिन की पैरोल पर छूटने के बाद वह बागपत (यूपी) के बरनावा आश्रम में है. हाल ही में राम रहीम की आश्रम में खेलते हुए तस्वीर भी सामने आई थी, लेकिन हाईकोर्ट में एक याचिका दायर किए जाने के बाद राम रहीम के असली या नकली होने को लेकर सवाल उठ गए हैं.

दरअसल कुछ डेरा अनुयायियों की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि जेल से पैरोल पर छूटकर आया शख्स राम रहीम नहीं है. वह कोई और है. डेरा की गद्दी हथियाने के लिए राम रहीम को बदल दिया गया है. याचिकाकर्ताओं ने मामले की जांच कराने की मांग की है. इस याचिका पर कल (4 जुलाई को) सुनवाई होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.