November 29, 2022, 7:27 am

Rescue Operation in Lift: मेंटेनेंस की लापरवाही से मुश्किल में जान, घंटों लिफ्ट में फंसी बच्ची और परिवारवाले

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday September 13, 2022

Rescue Operation in Lift: मेंटेनेंस की लापरवाही से मुश्किल में जान, घंटों लिफ्ट में फंसी बच्ची और परिवारवाले

Rescue Operation in Lift: अक्सर हाईराइज अपार्टमें या शॉपिंग मॉल में आप लिफ्ट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कई बार यही लिफ्ट जान की दुश्मन भी बन जाता है। ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला हादसा दिल्ली से सटे फरीदाबाद में सामने आया है। गनीमत यह रही कि पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद सबकी जान बच गई।

क्या है पूरा मामला ? 

चौंका देने वाला यह पूरा मामला फरीदाबाद (Faridabad) के पीयूष महिंद्रा मॉल (Piyush Mahindra Mall)  की है। पीयूष महिंद्रा मॉल में अपने परिवार के साथ आई एक बच्ची लिफ्ट की रस्सी टूटने से लिफ्ट में बुरी तरह से फंस गई। चौंकाने वाली बात यह है कि इस बच्ची समेत कुछ लोग इस घटना में घंटों तक लिफ्ट में फंसे रहे।

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक घंटों लिफ्ट में फंसे रहने के बावजूद भी इन्हें पीयूष महिंद्रा मॉल की तरफ से कोई मदद नहीं मिली । फिर इन्होंने पुलिस और मीडिया को फोन घुमाए। जानकारी मिलने के बाद पुलिस समय गवाएं बिना तत्काल मौके पर पहुंच गई और पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद लिफ्ट के पार्किंग के कर्मचारियों के साथ मिलकर दरवाजों को तोड़ कर उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला ।

मुश्किल में थी जान

लिफ्ट में फंसे युवक के मुताबिक लिफ्ट में दो परिवार सहित एक बच्ची फसी हुई थी। वह लोग डिनर करके केक लेकर लिफ्ट से नीचे आ रहे थे कि अचानक लिफ्ट टूटने से तेज धमाका हुआ और लिफ्ट के दरवाजे टूट गए। इस कारण सभी लोग लिफ्ट में फंस गए । लिफ्ट टूटने से लिफ्ट में अंधेरा हो गया पंखे बन्द हो गए ।

जिसके चलते सभी पसीना-पसीना हो गए । इस दौरान छोटी बच्ची काफी डर गई और तीन बार बेहोश हुई। जैसे तैसे उसे होश में लाया गया । लेकिन मॉल की सिक्योरिटी की तरफ से उन्हें कोई मदद नहीं मिली।  जिसके बाद उन्होंने पुलिस और पत्रकारों को फोन किया तो कुछ देर में थाना कोतवाली SHO अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और उन्हें कड़ी मशक्कत कर सकुशल बाहर निकाल लिया जिसके चलते सभी की जान बच पाई। इसके लिए वह SHO सहित पूरी पुलिस टीम का धन्यवाद करते है और चाहते है कि आगे से मॉल में किसी के साथ कोई दुर्घटना न हो।

बता दें कि ये मॉल हरियाणा की पूर्व की कॉंग्रेस की सरकार में रहे कैबिनेट मंत्री महेन्द्र प्रताप ( Minister Mahendra pratap) का है और उनके बेटे विजय प्रताप (Vijay pratap) भी कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता है । जो पिछली बार बड़खल विधानसभा से विधायक का चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था।

यह भी पढ़ें:-

PanchseelHynish Society People Protest: लोगों ने बिल्डर के खिलाफ़ खोला मोर्चा, कहा बिल्डर को बिना काम के पैसे चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published.