April 19, 2024, 1:41 pm

Greater Noida West Society : अब इस सोसाइटी में चलेगा अथॉरिटी का ‘पीला पंजा’, गिराए जाएंगे अवैध निर्माण

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday December 27, 2022

Greater Noida West Society : अब इस सोसाइटी में चलेगा अथॉरिटी का ‘पीला पंजा’,  गिराए जाएंगे अवैध निर्माण
Greater Noida West Society : अक्सर नोएडा (Noida) ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) की सोसाइटी (Society) में लोग अवैध तारीके (illegal) से टीन शेड जैसे कमरे बना लेते है. और उसे रोजमर्रा के कामों में प्रयोग करने लगते है. ऐसा ही  मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गैलेक्सी नार्थ एवेन्यू-2 (Galaxy North Avenue-2)  में कई टावर से सामने आया है.  लोगों ने सोसाइटी के टॉवरों के बाहर अवैध तारीके से टीन शेड के साथ ही कमरे बना रखे है, ऐसे में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस मामले में नौ टावर के करीब 60 से 70 फ्लैट मालिकों को नोटिस जारी किया है। जिसमें अवैध तरीके से बने निर्माण के बारे में सात दिन के अंदर जवाब देने को कहा गया है.

आतिक्रमणकारियों को देना होगा जवाब

बता दें  कि ग्रेनो प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि गैलेक्सी नॉर्थ सोसाइटी (Galaxy North Avenue-2)  में एओए (AOA) की तरफ से पहले कुछ फ्लैट में अवैध तरीके से ओपन एरिया में टीन शेड बनाकर अवैध तरीके से निर्माण कर घेरने की शिकायत मिली थी। मालमे को लेकर प्राधिकरण ने टीम के साथ निरीक्षण कर एक फ्लैट के निर्माण को ध्वस्त किया था। शिकायत के बाद भी कुछ अन्य टॉवरों में भी कई लोगों ने अवैध निर्माण कर रखे है. मामले की जानकारी लेते हुए निवासी इस पर बिल्डर की गलती बता रहे है। जबकि बिल्डर इस मामले हाथ खड़ा कर रहा है।

कितने फ्लैट्स में एनक्राउंचमेंट

ऐसे में सोसाइटी के करीब नौ से अधिक टावर में रहने वाले दर्जनों फ्लैट का बाहर से टीम ने निरीक्षण किया है। जिसमें ये निर्माण गलत तरीके से होता हुआ पाया गया है। सभी को नोटिस जारी कर सात दिन के अंदर प्राधिकरण को अपना जवाब देने के लिए कहा गया है.

बता दें कि पहले ही https://gulynews.com ने इस बारे में एक्सक्लूसिव जानकारी दी थी। जिसके बाद ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी एक्शन में है और अवैध निर्माण पर शिकंजा कसने वाला है। बीते 22 दिसंबर को बताया था कि सोसाइटी में एनक्राउंचमेंट के खिलाफ एओए ने अथॉरिटी को शिकायत की है। इसी रिपोर्ट के सामने आने के बाद अब ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने कार्रवाई का मन बनाया है।

 

Galaxy North Avenue 2 Society: इस सोसाइटी में घमासान, रेजि़डेंट्स Vs AOA की शिकायत पर एक्शन में अथॉरिटी

Leave a Reply

Your email address will not be published.