February 6, 2023, 3:25 am

Google Speedometer: नहीं चाहते हैं आपकी कार का कटे चालान, तो तुरंत ऑन करें ये फीचर

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday December 14, 2022

Google Speedometer: नहीं चाहते हैं आपकी कार का कटे चालान, तो तुरंत ऑन करें ये फीचर

Google Speedometer: दुनिया तेज रफ्तार से हाईटेक हो रही है. मौजूदा वक्त में ट्रैफिक पुलिस की जगह सीटीटीवी कैमरे ले रहे हैं, जो ओवर स्पीडिंग पर चालान घर भेज देते हैं, तो क्यों ना आप ओवर स्पीडिंग से बचने के लिए हाईटेक तरीका अपनाया जाए, जो ना सिर्फ आपको चालान कटने से बचाएगा, बल्कि एक्सीडेंट के खबरे को कम कर देगा. जी हां, आप गूगल पर उपलब्ध स्पीडोमीटर (Google Speedometer) फीचर की मदद से इस नुकसान को होने से रोक सकते हैं.

अब बड़े शहरों में ही नहीं, हाइवे, टोल प्लाजा और कस्बों तक में कमरों से निगरानी की जा रही  है. जो आपके वाहन की स्पीड पकड़ कर आपको चालान थमा देता है. दरअसल Google Map का एक फीचर स्पीडोमीटर, आप गूगल पर उपलब्ध स्पीडोमीटर (Google Speedometer) फीचर की मदद से इस नुकसान को होने से रोक सकते हैं. हम आपको इस ऐप के प्रयोग करने का तरीका बताने जा रहे हैं.

स्पीडोमीटर (Google Speedometer) गूगल पर मौजूद एक फीचर है. जिसका उपयोग आप कार के मीटर के ख़राब होने पर, मीटर की तरह कर सकते हैं. कभी-कभी अचानक कार के मीटर में कुछ खराबी आ जाती है जिससे आपको स्पीड का अंदाजा नहीं रहता और चालान कटने के चांस बढ़ जाते हैं. लेकिन स्पीडोमीटर इसमें आपकी मदद करता है.

इस एप्लिकेशन में आपको स्पीड लिमिट सेट करनी होती है और जब आप कार समय चलाते स्पीड लिमिट क्रॉस कर जाते हैं, तो ये ऐप आपको अलर्ट देना शुरू कर देती है. साथ ही मोबाइल की स्क्रीन का रंग भी बदल जाता है. ताकि आप इसे देख कर अलर्ट समझ जाएं और स्पीड को कंट्रोल कर लें. और आपका चालान होने से बच जाये.

ये भी पढ़ें-

Fraud with Housewife: 10 रुपये के शाही पनीर ने लगवाया.. 1.75 लाख रुपये का चूना। ऐसे हुए साइबर क्राइम के शिकार

ऐसे करें स्पीडोमीटर डाऊनलोड
  • अपने मोबाइल में इस ऐप को डाउनलोड कर लें.
  • ऐप ओपन करें और गूगल मैप प्रोफाइल पर क्लिक करें.
  • सबसे नीचे सेटिंग दी गई पर क्लिक कर, नेविगेशन सेटिंग ओपन करें.
  • अब आपको ड्राइविंग विकल्प मिलेगा. इस पर जाएं और स्पीडोमीटर पर क्लिक करें.
  • यहां पर आपको इस फीचर को ऑन या ऑफ करने का विकल्प मिलेगा.
  • अगर आप इसे इनेबल कर रहे हैं, तो अपने हिसाब से स्पीड लिमिट सेट करें लें और इसका प्रयोग करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.