February 1, 2023, 8:39 pm

Uttar Pradesh news: पेंसिल के छिलके से बच्ची की मौत, ऐसे हुआ हादसा

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday December 23, 2022

Uttar Pradesh news: पेंसिल के छिलके से बच्ची की मौत, ऐसे हुआ हादसा

Uttar Pradesh news:  उत्तर प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां पेंसिल के छिलके की वजह से एक बच्ची की मौत हो गई. दरअसल, कक्षा एक में पढ़ने वाली 6 साल की बच्ची मुंह में कटर रखकर पेंसिल छील रही थी. इस दौरान पेंसिल का छिलका उसके गले में फंस गया (Girl died due to pencil peel in Uttar Pradesh) जिससे उसकी मौत हो गई.

क्या है पूरा मामला ? 

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में कक्षा 1 में पढ़ने वाली 6 साल की बच्ची की गले में पेंसिल का छिलका फंसने से मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक छिलका फंसने से बच्ची का दम घुट गया जिससे उसकी जान चली गई. बच्ची मुंह में कटर फंसा कर पेंसिल छील रही थी. पेंसिल का छिलका गले में फंसने पर उसकी सांसें रुकने लगी, परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया.

बता दें कि, पहाड़ी वीर गांव में रहने वाले नंदकिशोर ने बताया कि बुधवार शाम उनका बेटा अभिषेक (12), बेटी अंशिका (8) और अर्तिका (6) छत पर पर पढ़ाई कर रहीं थीं.  होमवर्क करने के लिए अर्तिका कटर मुंह में दबा कर पेंसिल छील रही थी. पेंसिल का छिलका उसके मुंह में जाकर सांस नली में फंस गया. इसके बाद बच्ची जमीन पर गिरकर तड़पने लगी.

मृत बच्ची गांव के ही स्कूल में क्लास एक में पढ़ती है. बच्चे की मां अनीता का रो-रो कर बुरा हाल है.  डॉक्टर ने बताया कि परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया है.

ये भी पढ़ें-

Urfi javed: उर्फी जावेद को रेप और जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

इस घटना को लेकर डॉक्टर ने बताया कि अगर बच्चों की एक्टिविटी पर नजर रखी जाए तो ऐसे हादसों से बचा जा सकता है. उन्होंने कहा कि बच्चों को लेटकर खाना खाने या पानी पीने से भी रोकना चाहिए क्योंकि इससे सांस नली में खाना फंसने से उनकी जान तक जा सकती है. उन्होंने कहा कि आमतौर पर बच्चों की आदत होती है कि वो कुछ भी उठाकर अपने मुंह में डाल लेते हैं ऐसे में माता-पिता को सतर्क रहने की जरूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.