February 6, 2023, 3:21 am

Noida police: नोएडा पुलिस की बड़ी कामयाबी, MBBS में दाखिला दिलाने वाले फर्जी गैंग का किया पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday January 14, 2023

Noida police: नोएडा पुलिस की बड़ी कामयाबी, MBBS में दाखिला दिलाने वाले फर्जी गैंग का किया पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

Noida police: नोएडा (Noida top news) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. नोएडा में  मेडिकल कॉलेजों (medical colleges noida) में दाखिला कराने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गैंग ने सेक्टर 125 में ट्रुथ एडवाइजर्स करियर कंसल्टेंसी (Truth Advisors Career Consultancy) नाम से सेंटर खोल कर एमबीबीएस (MBBS) में दाखिला दिलाने के नाम ठगी की कई वारदात को अंजाम दिया था.

पुलिस ने गिरफ्तार गैंग के सदस्यों से मोबाइल, सिम कार्ड, डेबिट कार्ड, फर्जी आधार कार्ड और आर्टिगा कार बरामद की है. पुलिस गिरोह के मास्टरमाइंड और बाकी सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है.

क्या है मामला ?

नोएडा में  मेडिकल कॉलेजों (medical colleges noida) में दाखिला कराने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गैंग ने सेक्टर 125 में ट्रुथ एडवाइजर्स करियर कंसल्टेंसी (Truth Advisors Career Consultancy) नाम से सेंटर खोल कर एमबीबीएस (MBBS) में दाखिला दिलाने के नाम ठगी की कई वारदात को अंजाम दिया था. आरोपी दीपक कुमार और राजेश कुमार आहुजा को पुलिस ने हाजीपुर अंडरपास के पास से गिरफ्तार किया गया है. दोनों पर एमबीबीएस (MBBS) में दाखिला दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने का आरोप है.

पुलिस ने बताया कि लखनऊ की रहने वाली एक युवती दर्शिका ने कुछ दिन पहले थाना सेक्टर 126 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. कुछ लोगों ने उससे एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर 13 लाख की ठगी की है. इसकी जांच के लिए पुलिस की एक टीम बनाई गई थी, जिसने मामले की जांच शुरू की और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

आईएएस गैंग का मास्टरमाइंड यश चौबे

आईएएस गैंग का मास्टरमाइंड यश चौबे है. वह जय मेहता, यशवंत चौबे, यश चतुर्वेदी आदि फर्जी नाम से ठगी को अंजाम दे रहा था. फिलहाल वह फरार चल रहा है. गैंग उन स्टूडेंट और उनके परिवार को टारगेट करता था, जो एमबीबीएस में दाखिला लेना चाह रहे थे. या नेट एग्जाम पास करने के बाद अच्छे कॉलेज में दाखिला चाहते थे. इन लोगों को ऑफिस बुलाकर काउंसलिंग कराई जाती थी, जिस कॉलेज में दाखिला दिलाना होता उसके नजदीक के होटल में गैंग के अन्य लोगों से ये कहकर मिलते थे कि ये सभी कॉलेज के एडमिन में हैं. यही पर पैसों का लेनदेन होता था.

ये भी पढ़ें-

Logix Blossom County Society: नोएडा की इस सोसायटी में AOA को मिला हैंडओवर, मार्केंटिग का अवैध ऑफिस बंद, बिल्डर के अकाउंट सीज

यह गैंग अपने राज्य के कॉलेज में एडमिशन के नाम पर 30-35 लाख रुपये और अन्य राज्य में एडमिशन के नाम पर 20-25 लाख रुपये वसूलते थे. पेमेंट लेने के बाद उसको एक फर्जी ज्वॉइनिंग लेटर दे दिया जाता था. इसके बाद अपना नंबर बंद कर ये सभी अंडर ग्राउंड हो जाते थे. जब स्टूडेंस अपना दाखिला कराने के लिये एमबीबीएस कॉलेज जाते थे, तब उसे अपने साथ हुए फर्जीवाड़े का पता चलता था.

इन इलाकों में बनाया था फर्जी ऑफिस

ये गैंग 3-4 सालों से इस तरह की ठगी को अंजाम दे रहा है. अभी तक मालवीय नगर, कानपुर, लखनऊ, नोएडा आदि शहरों में इनके ऑफिस रहने का पता चला है. मालवीय नगर से अक्टूबर सेक्टर 125 में ट्रुथ एडवाइजर्स करियर कंसल्टेंसी नाम से सेंटर खोला था.

इन बैंकों में खोल रखा था अकाउंट

इस गैंग ने एचडीएफसी, यस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई बैंक और इंडसइंड बैंक आदि बैंकों में 13 खाते अपने व अपने सहयोगियों के नाम से खोले थे. इन खातों में जालसाज़ी का पैसा ट्रांसफर करवाते थे. पुलिस ने इन खातों में जमा 2 लाख 80 हजार रुपये सीज किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.