December 9, 2022, 2:14 am

Fuel theft case in UP: यूपी में पेट्रोल पंप पर चिप लगाकर चोरी करते थे पेट्रोल-डीजल, मालिक समेत 8 गिरफ्तार

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday November 7, 2022

Fuel theft case in UP: यूपी में पेट्रोल पंप पर चिप लगाकर चोरी करते थे पेट्रोल-डीजल, मालिक समेत 8 गिरफ्तार

Fuel theft case in UP: पेट्रोल पंपों में चिप लगाकर वाहन मालिकों के साथ गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है. इसको लेकर यूपी एसटीएफ ने मास्टरमाइंड समेत 9 लोगों को मेरठ और बागपत से गिरफ्तार (STF Raided at Petrol Pumps) किया है. जानकारी के अनुसार ये लोग पेट्रोल पंप मशीन में चिप लगाकर गड़बड़ी करते थे. यह गैंग मेरठ और आसपास के इलाकों में एक्टिव है.

क्या है मामला ?

यूपी एसटीएफ को नायरा कंपनी के पेट्रोल पंप पर चिप लगाकर कम पेट्रोल दिए जाने की शिकायत मिली थी. इसके बाद एसटीएफ टीम ने कंपनी के पेट्रोल पंप मालिक, सेल्स ऑफिसर और मैनेजर समेत 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में आरोपियों से सख्ती के साथ पूछताछ की जा रही है.

पढ़ें: NCERT Fake Books Case: NCERTकी नकली किताबें छापने वाली प्रिंटिंग प्रेस का भंडाफोड़

इस पूरे मामले के मास्टरमाइंड सतेंद्र उर्फ देवेंद्र कुमार को एसटीएफ ने मेरठ के परतापुर से गिरफ्तार किया है. आरोप है कि यह लोग पेट्रोल पंप डिस्पेंसिंग मशीन में चिप लगाकर गड़बड़ी करते थे.

https://gulynews.com/wp-admin/ को मिली जानकारी के अनुसार साल 2017 में छापेमारी के दौरान रिजेक्ट हुई पेट्रोल डिस्पेंसिंग मशीन की चिप व अन्य सामान पेट्रोल पंप की नई मशीनों में लगाते थे. इसके जरिए ही ये लोग गड़बड़ी करते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.