February 1, 2023, 10:34 pm

Noida fraud Case: बिजली बिल जमा करवाने के नाम पर युवक से ठगी, गवां बैठा डेढ़ लाख रुपए

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday December 12, 2022

Noida fraud Case: बिजली बिल जमा करवाने के नाम पर युवक से ठगी, गवां बैठा डेढ़ लाख रुपए

Noida fraud Case: नोएडा में साइबर क्राइम के मामले बढ़ते जा रहे है. ताजा मामला नोएडा के सेक्टर-29 का है. जहां बिजली का बिल जमा करवाने के नाम पर एक व्यक्ति से 1.49 लाख रुपए की ठगी (Noida fraud) हो गई. पीड़ित ने इस मामले में नोएडा सेक्टर-20 पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज करवाया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

क्या है पूरा मामला ?

नोएडा के सेक्टर-29 में बिजली का बिल जमा करवाने के नाम पर एक व्यक्ति से 1.49 लाख रुपए की ठगी (Noida Fraud Case) हो गई. पीड़ित ने इस मामले में नोएडा सेक्टर-20 पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज करवाया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. घटना 10 दिसंबर की बताई जा रही है.

व्हाट्सअप पर आया मैसेज

दरअसल, राज बढेरा नोएडा के सेक्टर-29 कोतवाली क्षेत्र में रहते है. राज बढेरा ने पुलिस को बताया कि मेरे पास एक मैसेज आया. जिसमें लिखा था, “प्रिय ग्राहक आपका बिजली का कनेक्शन आज रात (10 दिसंबर ) 9:30 बजे बिजली दफ्तर से काट दिया जाएगा. क्योंकि आपने पिछले महीने के बिल का भुगतान नहीं किया है. कृपया मोबाइल नंबर पर कॉल करें.

1.49 लाख रुपए का नुकसान

पीड़ित ने सोचा कि यह मैसेज बिजली विभाग की तरफ से आया. इसके बाद पीड़ित ने तुरंत दिए गए नंबर पर कॉल किया. जब पीड़ित ने बिजली विभाग का अधिकारी बनकर मैसेज करने वाले को कॉल किया तो उसने कहा कि आपका बिजली का कनेक्शन कटने वाला है. अपने बिजली कनेक्शन का बिल जमा कर दो. पीड़ित उस व्यक्ति की बातों में आ गया. उसकी बात पर विश्वास करके एक ऐप डाउनलोड किया. जैसे उन्होंने ऐप डाउनलोड किया, उनके खाते से 1.49 लाख रुपए कट गए.

ये भी पढ़ें-

Fake journalist arrested: पत्रकार बनकर सब्जी व फल विक्रेताओं से करता था वसूली, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी लगातार लोगों को जागरूक करते हुए कह रहे हैं कि हम किसी भी प्रकार का कोई भी बिजली को डिस्कनेक्ट करने वाले मैसेज नहीं भेजते हैं. उसके बावजूद भी लोग अनजान है. जिसकी वजह से लगातार लोग साइबर अपराधियों के नए-नए तरीकों का शिकार हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें:-

Anjali Arora Dance Video: अंजलि अरोड़ा ने हरियाणवी गाने पर हॉट ड्रेस पहनकर बनाई रील, मूव्स देख यूजर्स रह गए दंग

Leave a Reply

Your email address will not be published.