April 24, 2024, 11:36 am

गौतमबुद्ध नगर: बिजली का बिल अपडेट कराने के नाम पर पूर्व IAS से ठगी

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday July 2, 2022

गौतमबुद्ध नगर: बिजली का बिल अपडेट कराने के नाम पर पूर्व IAS से ठगी

fraud with former IAS in the name of updating electricity bill: गौतमबुद्ध नगर में साइबर ठगों ने बिजली निगम का अधिकारी बनकर एक रिटायर्ड आईएएस से 99,010 रुपये ठग लिये. आरोपी ने बिजली का बिल अपडेट ना होने का मैसेज करके पीड़ित को झांसे में लिया था. आरोपी ने पीड़ित से एक ऐप डाउनलोड कराकर वारदात को अंजाम दिया. इसको लेकर फेज एक थाने में ठग के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

पुलिस को दी शिकायत में जगमोहन लाल बजाज ने बताया कि वह सेक्टर 15 ए में रहते हैं. वह रिटायर्ड आईएएस हैं. उन्होंने बताया कि उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया था. इसमें लिखा था कि उनका बिजली का बिल अपडेट नहीं हुआ है. इसे अपडेट कराने के लिए मैसेज में दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करने के लिए कहा. इस पर बजाज ने संबंधित नंबर पर कॉल की. कॉल रिसीव करने वाले आरोपी ने खुद को बिजली निगम का अधिकारी बताया. आरोपी ने पीड़ित से मोबाइल पर एक ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा. उसने कहा कि इस एप से ऑनलाइन बिल अपडेट हो जाएगा.

पढ़ें: लक्ष्मीबाई केलकर के जन्मदिवस के अवसर पर होगा रक्तदान शिविर आयोजित, जानिए तारीख

रिटायर्ड अधिकारी उसकी बातों में आ गए. जैसे ही उन्होंने ऐप डाउनलोड की तो उनका मोबाइल हैक हो गया. इसी बीच ठग ने यूपीआई से चार बार में पीड़ित के खाते से 99,010 रुपये निकाल लिये. मोबाइल पर मैसेज आने के बाद ठगी का पता चला. इसके बाद पुलिस को शिकायत दी. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.