October 4, 2022, 2:58 am

अमेरिका के ठगों ने नोएडा के व्यापारी से की इतने लाख की ठगी, जांच में पुलिस

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday July 15, 2022

अमेरिका के ठगों ने नोएडा के व्यापारी से की इतने लाख की ठगी, जांच में पुलिस

fraud of 55 lakh rupees from Noida businessman: आज कल ऑनलाइन से ठगी करने के मामले बढ़ते ही जा रहे है. हाल ही में  नोएडा के थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के सेक्टर-3 में स्थित मेडिकल उपकरण बनाने और बेचने वाली कंपनी के निदेशक से अमेरिका में रहने वाले 4 लोगों ने ऑक्सीजन कंसस्ट्रेटर बेचने के नाम पर 55 लाख रुपए की ठगी (fraud) कर ली. घटना की शिकायत पुलिस में की गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

थाना सेक्टर-20 के प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-3 में स्थित कंपनी के मालिक अविएरन मेडिकल उपकरण (aviron medical equipment) बनाने और बेचने का काम करते हैं. उनका आरोप है कि उन्होंने कोरोना के समय अमेरिका में रहने वाले डेविलबिलिस, डेरेक लेम्पर्ट, जोसेफ लिआरसकि और साइमन पोस्टर से ऑक्सीजन कंसस्ट्रेटर खरीदने के लिए संपर्क किया.

इन लोगों ने उनसे बातचीत की और ऑक्सीजन कंसस्ट्रेटर खरीदने के लिए संपर्क किया. इन लोगों ने उनसे बातचीत की और ऑक्सीजन कंसस्ट्रेटर के बदले ऑनलाइन उनसे पहले 69 हजार अमेरिकी डॉलर (55.09 लाख रुपये) ऑनलाइन माध्यम से अपने बैंक खाते में मंगवा लिया.

पढ़ें: दिल्ली में गोदाम की दीवार गिरने से 5 लोगों की मौत, मलबे में 25 मजदूर फंसे होने की आशंका, सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट

पीड़ित का आरोप है कि पैसा लेने के बावजूद भी इन लोगों ने उन्हें ऑक्सीजन कंसस्ट्रेटर  उपलब्ध नहीं कराया. थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.