February 6, 2023, 1:13 am

Banke Bihari Mandir: बांके बिहारी मंदिर में फिर हादसा, भारी भीड़ के कारण चार महिलाएं हुई बेहोश

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday December 19, 2022

Banke Bihari Mandir: बांके बिहारी मंदिर में फिर हादसा, भारी भीड़ के कारण चार महिलाएं हुई बेहोश

Banke Bihari Mandir: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वृंदावन (मथुरा) (Vrindavan) स्थित बांके बिहारी (Banke Bihari Mandir) मंदिर में एक बार फिर से बड़ा हादासा टल गया. मंदिर में कान्हा और राधा की दर्शन के लिए भक्तों की बड़ी भीड़ उमड़ी थी. मंदिर पहुंची बेतहाशा भीड़ में चार महिलाएं बेहोश हो गईं. जिसके बाद हंगामा मच गया।

क्या है मामला ?

रविवार को छुट्टी के दिन रहने के कारण बांके बिहारी (Banke Bihari Mandir) मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त पहुंचे थे. मंदिर में पहुंचे भक्त एक बार कान्हा के दर्शन के लिए बेताब नजर आए. इसी दौरान भारी भीड़ का असर लोगों पर नजर आया. भारी भीड़ अनियंत्रित होने लगी. बेतहाशा भीड़ के कारण मंदिर प्रांगन में सफोकेशन हो गया जिसके बाद ये महिलाएं बेहोश हो गईं. बाद में पुलिस ने इन महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया.

महिलाएं हुईं बेहोश

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक चंडीगढ़ की रहने वाली कमला (80) की तबियत इतनी बिगड़ गई कि वे बोहोश हो गईं. दिल्ली की रहने वाली स्वाती (34) पत्नी मोहित, राजस्थान के दौसा की रहने वाली मंजू शर्मा (39), गुजरात के अहमदाबाद की रहने वाली मुस्कान (40) भी भीड़ के कारण बेहोश हो गईं. स्थानीय लोगों और पुलिस ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से होश आने के बाद उन्हें घर भेजा गया.

ये भी पढ़ें-

jcb machine colour: आखिर कौन है JCB, जिनके नाम से जानी जाती है जेसीबी मशीन

इन लोगों को आईं गंभीर चोटें

भीड़ के कारण कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. जानकारी के अनुसार ग्रेटर नोएडा निवासी सरला (22), बरेली निवासी सोनू पंजाबी (45), मेरठ निवासी सपना शर्मा (32), बुलंदशहर निवासी राधिका (27),  इटावा निवासी अवनीश अवस्थी (40) और यशु कुमारी (29) घायल हुए हैं. इन सभी को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बता दें कि, इसी साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा हुआ था. यहां सुबह के समय मंगला आरती में बेशुमार भीड़ पहुंच गई थी. तभी अचानक से हुई भगदड़ में दबकर करीब तीन लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद प्रदेश सरकार की ओर से मामले की जांच के आदेश दिए गए थे. बताया गया था कि घटना के समय डीएम और एसएसपी भी परिवार समेत मंदिर में मौजूद थे.

जानकारी के लिए बता दें कि, इसी साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर यहां भगदड़ मचने से तीन लोगों की मौत हो गई थी, इसके बाद यहां दर्शन को लेकर कुछ इंतजाम किए गए थे, लेकिन वे फैल होते दिखाई दे रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.