December 8, 2022, 2:12 pm

Floor Test in Bihar: नीतीश सरकार का आज बहुमत परीक्षण, बीजेपी ने बनाई स्पेशल रणनीति

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday August 23, 2022

Floor Test in Bihar: नीतीश सरकार का आज बहुमत परीक्षण, बीजेपी ने बनाई स्पेशल रणनीति

Floor Test In Bihar: बिहार में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की नई सरकार आने के बाद आज विधानसभा में नीतीश-तेजस्वी की पहली परीक्षा है। आज बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट है जिसमें महा गठबंधन सरकार अपना बहुमत साबित करेगी।

क्या होगा? 

नंबर गेम के हिसाब से महा गठबंधन सरकार के लिए यह परीक्षा बड़ी ही साधारण नजर आ रही है। क्योंकि महागठबंधन के पास अगर विधायकों की संख्या को देखें तो बड़ी आसानी से यह माना जा रहा है कि नीतीश कुमार इस फ्लोर टेस्ट (Floor Test In Bihar) को पास कर लेंगे। गठबंधन सरकार की दूसरी पारी में नीतीश कुमार के सामने परेशानियां ज्यादा बड़ी और विकट नहीं दिखाई दे रही हैं।

बीजेपी ने की अहम बैठक

हालांकि महागठबंधन को विधानसभा में पटखनी देने के लिए बीजेपी ने अपनी तैयारी पुरजोर तरीके से की है। बीजेपी (Bihar BJP) ने रणनीति बनाई है और इसी रणनीति के तहत बीजेपी महागठबंधन को हराने की तैयारी में जुटी हुई है। लेकिन नंबर गेम की हिसाब से बीजेपी के लिए यह रणनीति आसान साबित होती नजर नहीं आ रही है। बीजेपी विधानमंडल दल की कल अहम बैठक हुई । यह बैठक करीब 2 घंटे तक चली। इसी बैठक में फ्लोर टेस्ट को लेकर के रणनीति बनाई गई।

बैठक के बाद https://gulynews.com से बात करते हुए पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक नितिन नवीन ने कहा-

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पलटू कुमार हैं.उन्होंने जो अविश्वास प्रस्ताव लाया है उसका हम पुरजोर विरोध करेंगे.
चोर दरवाजे से जो सरकार बनी है उसको उजागर करेंगे.
नीतीश कुमार ने किन मज़बूरी के कारण ऐसा किया उसको सामने रखा जाएगा.नेता का अभी कोई विषय नहीं है.पहले हम अविस्वास प्रस्ताव का विरोध करेंगे.हमारे जो नेता अगुवाई कर रहें थे वही करेंगे.’

इस बारे में पूर्व मंत्री नवल किशोर यादव ने भी https://gulynews.com से खास बात की। उन्होंने कहा-

विधानमंडल की कार्रवाई जरूरी है नेता जरूरी नहीं है.हमारे पास नेता की कमी नहीं है दोनों सदन में हमारे नेता मौजूद हैं विधानमंडल की कार्रवाई बेहतर तरीके से. सही समय आने पर सभी चीजों को सामने रखा जाएगा. अविश्वास प्रस्ताव पर कल बहस होगी. वही अध्यक्ष पद के इस्तीफे पर कहा कि जो पद छोड़ेंगे अविश्वास प्रस्ताव आया है ऐसा पहली बार नहीं हो रहा.यदि वाले लोग ज्यादा नैतिकतावान है तो नैतिकता अपने पास रखें. जब अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है तो उन्हें चिंता क्यों है और इस्तीफा क्यों मांग रहे हैं. सदन में आई है और चर्चा करिए’ 

बीजेपी का मूड से साफ है वह किसी भी हाल में नीतीश और तेजस्वी को बख्शने वाली नहीं है। लिहाजा सत्ता से दूर होते ही वह नीतीश कुमार पर बेहद हमलावर हो गई है। लगातार सड़क पर बीजेपी के नेता उतर रहे हैं और जेडीयू आरजेडी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। अब इस लड़ाई को विधानसभा में भी लड़ने की बीजेपी ने पुरजोर तैयारी की है। विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष विजय सिन्हा के नेतृत्व में आज भारतीय जनता पार्टी नीतीश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले की और फिर फ्लोर टेस्ट में नीतीश के खिलाफ वोट डालेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.