February 1, 2023, 8:40 pm

Auto Expo Fire news: ऑटो एक्सपो में लगी आग, ऐसे बची हजारों की जान

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday January 14, 2023

Auto Expo Fire news: ऑटो एक्सपो में लगी आग, ऐसे बची हजारों की जान

Auto Expo Fire news: ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्‍सपो (Auto Expo 2023) के हॉल नंबर-9 में आग लग गई. आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया. बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट से टोयटा के पवेलियन (Toyota Pavilion) में आग लग गई. पवेलियन में जब आग की लपटें उठने लगी तो वहां कई लोग मौजूद थे. आग देखते ही लोग चीखने-चिल्लाने लगे. लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया. आग पर फौरन काबू पा लिया गया. जिससे एक बड़ा हादसा टल गया.

आपको बता दें कि, नालेज पार्क इलाके में इन दिनों ऑटो एक्‍सपो का आयोजन हो रहा है. एक्‍सपो में कई देशों की वाहन निर्माता कंपनियां (vehicle manufacturers) आई हुई हैं. बता दें कि, वर्ष 2018 में ऑटो एक्सपो की पार्किंग में भी आग लग गई थी.

कैसे आग पर काबू पाया गया ?

.ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्‍सपो (Auto Expo 2023) के हॉल नंबर-9 में आग लग गई. आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया. बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट से टोयटा के पवेलियन (Toyota Pavilion) में आग लग गई. आग लगने की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची टीमों ने आग पर तुरंत काबू पा लिया. हादसे के वक्त बड़ी संख्या में लोग वहां मौजूद थे. बताया जा रहा है जिस समय ये आग लगी थी उस समय केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) भी ऑटो एक्सपो में मौजूद थे.

ऑटो एक्सपो आमजन के लिए शुरू

ऑटो एक्सपो शनिवार से आमजन के लिए शुरू हो गया है. पार्किंग की सुविधा निशुल्क रखी हैं. गेट-1, 2, 3, और गेट नंबर -5 से ऑटो एक्सपो में एट्री कर सकेंगे. शनिवार और रविवार तक टिकट का रेट 475 रुपये रखा गया है. इसके बाद 16, 17 और 18 जनवरी को 350 रुपये टिकट का रेट तय किया गया है. आज और कल सुबह 11 बजे से ऑटो एक्सपो शुरू होगा और रात को 8 बजे तक जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें-

Call Recording: कॉल के बीच में अगर सुनाई दे ये आवाज तो हो जाएं अलर्ट, वरना फंस सकते है आप

बता दें कि, शुक्रवार को बिजनेस विजिटर के लिए ऑटो एक्सपो खुला रहा. वहीं, आम पब्लिक के लिए आज से शुरू होगा. वीकेंड के मौके पर दो दिन तक खासी भीड़ रहने के आसार हैं, लेकिन उसके लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. ऑटो एक्सपो काफी बड़े एरिया में लगा हुआ है और पब्लिक किसी एक जगह पर इकट्ठा नहीं हो रही है. अलग-अलग हॉल में आयोजन होने की वजह से ऑटो एक्सपो में धक्का मुक्की की स्थिति बिल्कुल नहीं बनने वाली है.

यहां से लें सकते है टिकट

www.bookmyshow.com पर ऑटो एक्सपो की ऑनलाइन टिकट उपलब्ध है. इसके बाद आपको मोबाइल का मेसेज गेट पर दिखाना होगा. मेट्रो स्टेशन पर टिकट उपलब्ध हैं. इनमें राजीव चौक, बॉटनिकल गार्डन, हौज खास, कश्मीरी गेट, हुड्डा सिटी सेंटर, मंडी हाउस, नोएडा सेक्टर-51, नॉलेज पार्क-2 ग्रेटर नोएडा आदि मेट्रो स्टेशन पर टिकट मिल रही हैं. वहीं, जो लोग ऑनलाइन नहीं ले पाते हैं तो वो गेट नंबर एक के पास बने टिकट काउंटर से टिकट ले सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.