October 4, 2022, 3:19 am

नोएडा में एक कोठी में लगी आग, 13 लाेगाें को फायर विभाग ने किया रेस्क्यू

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday June 25, 2022

नोएडा में एक कोठी में लगी आग, 13 लाेगाें को फायर विभाग ने किया रेस्क्यू

Fire in doctor house in noida: नोएडा के सेक्टर-20 स्थित एक कोठी डी-11 में आग लग गई. आग कोठी के फर्स्ट और सेकेंड फ्लोर पर लगी थी. आग में एक दर्जनों लोग फंस गए, जिनमें बच्चे भी शामिल थे. सूचना मिलते ही पुलिस और फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. आग बुझाते समय फायर सर्विस के दो कर्मचारियों की धुएं और गर्मी की वजह से तबीयत खराब हो गयी. उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

नोएडा के सेक्टर-20 में डॉक्टर केसी सूद की काेठी है. ग्राउंड फ्लोर पर उनकी क्लीनिक है. वह फर्स्ट फ्लोर में अपने परिवार के साथ रहते हैं. दूसरे फ्लोर पर एक दूसरा परिवार किराए पर रहता है. डॉक्टर केसी सूद ने बताया कि कमरे में पूजा के दौरान दीपक जलाया था. दीपक गिरने से आग लग गई. इस दौरान आग सेकेंड फ्लोर तक पहुंच गई. आग से घर में रहने वाले करीब 13 लोग फंस गए. गार्ड ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी.

सीएफओ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि आग लगने की सूचना पर जब वे मौके पर पहुंचे ताे उस समय कोठी में 13 लोगों फंसे थे. इसमें कुछ बच्चे भी शामिल थे. मकान के फर्स्ट और सेकंड फ्लोर पर फंसे हुए को निकालना आसान नहीं था. इन दोनों तलों पर पूरा धुआं भरा हुआ था. ऊपर जाने के लिए सीढ़ी में भी घना धुंआ भरा था. फायर सर्विस की टीम ने ब्रीदिंग ऑपरेटस सेट पहनकर पानी की बौछारों के बीच धुएं और गर्मी के बीच से होकर 13 लोगों को आग से बचाया.

पढ़ें: योगी का खौफ! गले में तख्ती बांधकर सरेंडर करने थाने पहुंचे दो बदमाश, बोले- पुलिस की गोली से लगता है डर

सीएफओ ने बताया कि रेस्क्यू टीम ने पड़ोस की छत पर सीढ़ी लगाकर सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. आग बुझाते समय फायर सर्विस के लीडिंग फायरमैन महिपाल सिंह व फायर मैन निज़ामुद्दीन की तबीयत खराब होने पर उन्हें सेक्टर-26 स्थित अपोलो हॉस्पिटल भेजा गया. चार फायर टेंडरों के माध्यम से आग पर पूरी तरह काबू पाया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.