October 4, 2022, 3:01 am

नोएडा: ATM में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों रुपये जलकर हो गए खाक

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday May 28, 2022

नोएडा: ATM में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों रुपये जलकर हो गए खाक

fire in atm due to short circuit in noida: नोएडा के कोतवाली फेज-2 क्षेत्र के भंगेल के मुख्य बाजार में स्थित एक बिल्डिंग में देर रात अचानक आग लग गई. इस बिल्डिंग में कई बैंकों के एटीएम (fire in atm) और फाइनेंस कंपनी के दफ्तर हैं. घटना की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच  गईं और आग पर काबू पाया. घटना में दो एटीएम मशीनों को नुकसान पहुंचा है, जबकि अन्य एटीएम मशीन और फाइनेंस कंपनी के ऑफिस और आसपास के कई इमारतों को बचा लिया गया है. इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है.

फायर ब्रिगेड की अधिकारियों का कहना है कि जांच में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की बात सामने आ रही है. आग से होने वाले नुकसान का भी आकलन किया जा रहा है.

पढ़ें: ग्रैंड अजनारा सोसायटी में आवारा कुत्तों ने बच्ची को काटा, अधिकारियों पर लगाए आरोप

फायर स्टेशन फेज-1 नोएडा CFO अरुण कुमार का कहना है कि भंगेल स्थित एटीएम बूथ में रात आग लगने की सूचना फायर स्टेशन को मिली थी. सूचना पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों को आग बुझाने के लिए भेजा गया. लेकिन मौके पर पहुंचकर आग को देखते हुए अन्य फायर स्टेशन से भी फायर टेंडर मंगाए गए. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है.

CFO अरुण कुमार ने बताया कि आग ग्राउंड, फर्स्ट और सेकंड फ्लोर पर लगे फैश बोर्ड में लगी, जिसने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट ले लिया. यहां फाइनेंस कंपनी और यूनियन बैंक के एटीएम और अन्य बैंक के एटीएम थे, जिन्हे नुक्सान पहुंचा है, अन्य को बचा लिया गया है. अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है कि जिन एटीएम में नुकसान हुआ है उसमें कितने पैसे थे. प्राथमिक जांच में शॉट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है. घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. बैंक के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है. वह घटना की जांच कर रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.