November 29, 2022, 6:49 am

Supernova Fire : सुपरटेक के सुपरनोवा बिल्डिंग में लगी आग, दूर से नजर आया धुआं

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday September 24, 2022

Supernova Fire : सुपरटेक के सुपरनोवा बिल्डिंग में लगी आग, दूर से नजर आया धुआं

Supernova Fire : तमाम दावों के बाद भी हाईराइज अपार्टमेंट में परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है। मेंटेनेंस के नाम पर करोड़ों रुपये हर महीने मेंटेनेंस एजेंसियां वसूलती है लेकिन इसके बावजूद भी कई बार रेजिडेंट्स की जान खतरे में पड़ जाती है।

क्या है मामला ? 

देश की सबसे ऊंची रेजिडेंशियल बिल्डिंग में शुमार सुपरनोवा (Supernova) में आग लग गई । https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार के दिन अचानक आग लगने के कारण बिल्डिंग (Supernova Fire) में हड़कंप मच गया। बिल्डिंग में आग लगते ही अफरा-तफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। आनन-फानन में आग पर काबू पाने की कोशिश की गई। सुपरनोवा बिल्डिंग के 18वें मंजिल पर यह आग लगी थी। आग लगने के कारण धुएं की लपटें साफ तौर पर नजर आ रही थी।

कैसे लगी आग?

जानकारी के मुताबिक आग लगते ही सोसाइटी में रहने वाले रेजिडेंट्स डर गए। आनन-फानन में फायर डिपार्टमेंट को जानकारी दी गई। बाद में सोसाइटी में मौजूद लोगों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। पता चला है कि एसी के आउटडोर यूनिट में आग लगने के कारण सुपरनोवा बिल्डिंग में आग फैली। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई।

आग का वीडियो यहां देखें:-

कहां है सुपरनोवा बिल्डिंग ?

सुपरनोवा बिल्डिंग देश की सबसे ऊंची इमारतो में शुमार है। यह नोएडा के सेक्टर 94 (Sector 94, Noida) में स्थित है। इसका निर्माण सुपरटेक कर कर रहा है। इसके कुछ हिस्से में निर्माण का काम पूरा हो गया है जबकि बाकी हिस्से में निर्माण कार्य जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.