February 6, 2023, 1:47 am

Hamirpur fire: शादी समारोह में गैस लीकेज होने से लगी आग, 22 लोग झुलसे

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday December 15, 2022

Hamirpur fire: शादी समारोह में गैस लीकेज होने से लगी आग, 22 लोग झुलसे

Hamirpur fire: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) में शादी समारोह में आग लगने की घटना सामने आई है. इस हादसे में 22 लोग झुलस गए. इन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि शादी में आए मेहमानों के लिए खाना बन रहा था, तभी गैस सिलिंडर में रिसाव हो गया और आग पकड़ ली. घटना लींगा गांव की है.

क्या है मामला ?

बताया जाता है कि लींगा गांव में अर्जुन अहिरवार के बेटे हेमराज की गुरुवार को बरात जानी थी. इसको लेकर बुधवार रात घर में एक भोज का आयोजन था. लोगों के लिए हलवाई खाना पका रहे थे. तभी गैस सिलिंडर खत्म हो गया. इसके बाद परिजनों ने खाना बना रहे हलवाई को दूसरा सिलिंडर लाकर दिया. हलवाई ने सिलिंडर को गैस चूल्हे में लगाया. लेकिन, सिलिंडर में लीकेज हो गया और आग पकड़ ली.

ये देंखें-

आग लगने से मची चीख-पुकार

स्थानीय लोगों ने बताया कि आग इतनी तेजी से चारों ओर फैली की किसी को भागने तक का मौका नहीं मिला. लोग चिखने-चिल्लाने लगे. तभी आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े और किसी तरह से पानी फेंककर आग बुझाई. शुरुआत में तो पानी से भी आग बुझ नहीं रही थी. लेकिन, जैसे-जैसे सिलिंडर से गैस कम हुआ, तब जाकर आग कम हुई.

ये भी पढ़ें-

Kanpur suicide: कानपुर में टीचर के टॉर्चर पर स्कूल की छत से कूदी छात्रा, करते थे जलील

हादसे में बुजुर्ग और बच्चे भी जख्मी
आग की लपटों की चपेट में आने से लींगा गांव के आनंद (9), रचित कुमार (7), आयुष (8), आशीष (10), धर्मपाल (25), अरविंद (35), पुनीत कुमार (20), विनोद कुमार (28), कृष कुमार (10), राशि (7), दीवानपुरा मोहल्ले की कस्तूरी (61), लाड़कुंवर (45), पार्वती (40), शिवानी (2), अमित कुमार (20), महीपत (55), शशि (22), तारारानी (40), सिकंदरपुरा मोहल्ला निवासी कृपाल (65), बुधौलियाना मोहल्ले के ज्ञान सिंह (38), लुधियातपुरा के विनोद कुमार (22), फरसौलियाना के सुनील कुमार (22) झुलस गए. सूचना पर पहुंचे एंबुलेंस कर्मियों ने सभी को सीएचसी में भर्ती कराया. जहां हालत गंभीर होने पर डॉ. सत्येंद्र कुमार यादव ने तारारानी, शशि, महीपत, लाड़कुंवर, पार्वती, आनंद, अमित कुमार व कस्तूरी को मेडिकल कॉलेज उरई रेफर कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.