February 1, 2023, 10:09 pm

Gurugram fire news: गुरुग्राम के इस जगह लगी 200 झुग्गियां आग, सिलेंडर के धमाकों से दहशत में लोग

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 10, 2023

Gurugram fire news: गुरुग्राम के इस जगह लगी 200 झुग्गियां आग, सिलेंडर के धमाकों से दहशत में लोग

Gurugram fire news: गुरुग्राम (Gurugram news) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. गुरुग्राम के सेक्टर 49 के घसौला गांव में 200 झुग्गियां आग (slums fire) में जलकर राख हो गई. जिससे आसपास अफरा-तफरी मच गई. लोगों ने इसकी जानकारी फायर बिग्रेड को दी. जिसके बाद शहर के चार फायर स्टेशनों से आग बुझाने के लिए 20 गाड़ियां मौके पर पहुंची.  आग इतनी तेज और भीषण थी कि धुआं और लपटें दूर तक दिखाई दी. आग से झुग्गियों में रखा सामान जल गया. गांव में झुग्गियां बनाकर लोगों से किराया वसूला जा रहा था.

दो साल पहले भी इसी जगह लगी थी आग

दो साल पहले भी इसी जगह पर झुग्गियों में आग लगने से नुकसान हुआ था. इन झुग्गियों के आसपास कई एकड़ में लगभग एक हजार झुग्गियां बनी हुई है. फायर बिग्रेड की गाड़ियों के आग पर काबू पा लेने से अन्य झुग्गियों का बचाव हो गया. खाना बनाते समय किसी एक झुग्गी में आग लगने और फैलने का अंदेशा है.

आग फैलते ही फटने लगे सिलेंडर

फायर बिग्रेड की टीम को झुग्गियों में आग लगने की जानकारी 11 बजकर 55 मिनट पर मिली थी. आग बुझाने के लिए सेक्टर 29, उद्योग विहार, सेक्टर 37 और भीमनगर फायर स्टेशन से 20 गाड़ियां रवाना की गई. झुग्गियों में आग तेजी से फैली और कुछ ही देर में 200 झुग्गियों को चपेट में ले लिया. आग फैलते ही झुग्गियों में खाना आदि बनाने के लिए रखे गए सिलेंडर फटने लगे. आसपास के लोगों की मदद से झुग्गियों में रहने वाले लोगों को बाहर निकाला गया.

ये भी पढ़ें-

Delhi Air Quality: दिल्ली में इन गाड़ियों पर लगी रोक, खराब प्रदूषण की वजह से लिया गया फैसला

जानकारी के अनुसार झुग्गियों में रखे 150 से ज्यादा सिलेंडर फटे और इनके धमाके दूर तक सुनाई दिए. डर के मारे झुग्गियों में रहने वाले लोगों में चीख-पुकार मच गई और बचाव के लिए दौड़ने लगे.

इलाके में एक हजार से ज्यादा झुग्गियां 

घसौला में जिस जगह झुग्गियों में आग लगी थी, वहां पर एक हजार से ज्यादा झुग्गियां बसी हुई है. टीन शेड में झुग्गियां बनाकर लोगों से किराया वसूला जा रहा है. गनीमत ये रही कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ. अगर समय पर आग नहीं बुझाई जाती तो जान-माल का भारी नुकसान हो सकता था. झुग्गियों के आसपास सेक्टर 49 का बड़ा रिहायशी क्षेत्र है. आग भीषण होने और सिलेंडर में धमाके होने से लोग दहशत में आ गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.