October 7, 2022, 6:26 am

नोएडा में यूनीफेब एजेंसीज कंपनी के गोदाम में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 6, 2022

नोएडा में यूनीफेब एजेंसीज कंपनी के गोदाम में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

Fire breaks out at Unifab Agencies Company warehouse in Noida: नोएडा के सेक्टर-7 स्थित गोदाम में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया. लोगों ने इसकी सूचना थाना फेज-1 पुलिस और फायर विभाग को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पांच फायर बिग्रेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुट गईं. थोड़ी देर में आग बुझा ली गई.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी का कहना है कि आग बुझा लिया गया है. आग कैसे लगी है. अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन प्रारंभिक जांच में शॉर्ट सर्किट की वजह से गोदाम में आग लगने की बात सामने आ रही है. गोदाम में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया. मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरूण कुमार ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-7 ई-55 के गोदाम में रविवार को आग लग गई थी. ये गोदाम दूसरी मंजिल पर बना हुआ है और गोदाम में काफी सारा पैकेजिंग मैटेरियल, जिनमें गत्ता और थर्माकोल व सामान रखा हुआ था, जिसके कारण आग तेजी से फैली और पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया.

सूचना मिलने पर थाना फेज-1 पुलिस और फायर विभाग की तीन गाड़ियों ने आग बुझाना शुरू कर दिया, लेकिन थर्माकोल के जलने की वजह से जहरीला धुआं तेजी से गोदाम में भर जाने से आग पर काबू पाने में भारी मशक्कत करनी पड़ी. मौके पर दो और गाड़ियों को बुलाया गया. फिर कहीं जाकर आग पर काबू पाया गया.

पढ़ें: चूहों में पाया गया नए प्रकार का कोरोना, जानिए नाम और कितना खतरनाक है ये वायरस

फायर अधिकारी CFO अधिकारी अरुण कुमार सिंह का कहना है कि थाना फेस-1 क्षेत्रांतर्गत ई-55, सेक्टर-7, नोएडा में यूनीफेब एजेंसीज नामक कंपनी में आग लगने की सूचना प्राप्त होने पर पुलिस के मौके पर पहुंचकर फायर बिग्रेड की पांच गाड़ियों की सहायता से तुरंत आग बुझाने का प्रयास किया गया. आग भवन के द्वितीय तल पर बने टिन शेड के गोदाम में लगी थी, जिसमें पैकेजिंग का सामान भरा था. आग को पूर्ण रूप से बुझा लिया गया है एवं आग को किसी अन्य तल या भवन में पहुंचने से रोक लिया गया. कोई जनहानि नहीं हुई है. घटनास्थल पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी और अन्य अग्निशमन अधिकारी भी मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.