April 25, 2024, 5:10 pm

अपना राशन कार्ड कर दें सरेंडर, नहीं तो होगी बड़ी कार्रवाई!

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday May 23, 2022

अपना राशन कार्ड कर दें सरेंडर, नहीं तो होगी बड़ी कार्रवाई!

राशन कार्ड जमा करने को लेकर घूम-घूमकर प्रचार करते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें प्रचार करने वाला व्यक्ति लोगों को बता रहा है कि राशन कार्ड सरेंडर करें, नहीं तो बाजार के भाव वसूली की जाएगी. वीडियो को ट्वीट करते हुए दिल्ली पश्चिम से भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से बीपीएल राशन को सिर्फ जरूरतमंदों तक पहुंचाने के लिए बड़ा कदम बताया है और दिल्ली में रोहिंग्या व बांग्लादेशियों के भी बीपीएल कार्ड बनाने पर तंज कसा है.

जिला पूर्ति अधिकारी डॉ. राकेश तिवारी ने बताया कि विभाग की ओर से इस संबंध में कोई प्रचार नहीं कराई गई है. यह किसी की चाल है. वायरल वीडियो को बाराबंकी के नवाबगंज तहसील के माता गढ़ी का बताया जा रहा है.

वीड‍ियो में प्रचार करने वाला व्यक्ति माता गढ़ी के राशनकार्ड धारकों को संबोधित करते हुए बताता है कि जिनके घर में कार, एसी, ट्रैक्टर, कटेसर मशीन या परिवार का कोई सदस्य सरकारी नौकरी और विदेश में रहता है. 100 वर्ग मीटर में मकान और शहर में कोई प्लाट है. ऐसे लोग जांच में मिलने पर उनसे 36 रुपये किलो चावल, 24 रुपये किलो गेहूं, नमक-चना की बाजार के भाव वसूली की जाएगी. ऐसे लोग 15 मई से पहले नवाबगंज तहसील के कमरा नंबर पच्चीस में अपना कार्ड जमा करवा दें. ऐसे नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

सांसद प्रवेश साहिब सिंह के टिवटर हैंडल से किए ट्वीट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए लिखा गया है कि- उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने बीपीएल राशन को केवल जरूरतमंद तक पहुंचाने के लिए बड़ा कदम उठाया है, जो हकदार नहीं हैं वो खुद ही अपना नाम कटवा लें वरना योगी जी काटेंगे तो पेनल्टी के साथ. लेकिन, दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने रोहिंग्या/बांग्लादेशियों को भी बीपीएल राशन कार्ड बना दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.