April 25, 2024, 10:38 am

नकली सिक्के बनाने का हुआ भंडाफोड़, 2 क्विंटल से ज्यादा बरामद हुए सिक्के

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday April 24, 2022

नकली सिक्के बनाने का हुआ भंडाफोड़, 2 क्विंटल से ज्यादा बरामद हुए सिक्के

लंबे समय से छिपछिपा के चल रहे धोखेबाजी का भंडाफोड़ हुआ। दिल्ली पुलिस ने इमलोटा गांव में नकली सिक्के बनाने की एक फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है। इस काम को इंस्पेक्टर राहुल की अगुवाई में किया गया। वहीं, फैक्टरी से 10 रुपये के नकली सिक्कों के 12 पैकेट बरामद किए हैं। एक पैकेट का वजन करीब 22 किलोग्राम है। बरामद सिक्कों का टोटल वजन दो क्विंटल 84 किलोग्राम है। इन सिक्कों को सप्लाई करने के लिए पैकेट में डाला था। यह सिक्के दिल्ली पुलिस अपने साथ ले गई है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दादरी निवासी नरेश कुमार (Naresh Kumar) को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। आरोपी ने पूछताछ में बताया था कि वह चरखी दादरी के इमलोटा गांव में भी नकली सिक्के बनाने की फैक्टरी चला रहा है। इस आधार पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल टीम देर रात करीब दस बजे इमलोटा में दबिश देने पहुंची।

आरोपी नरेश कुमार ने यहां से एक वाटिका किराये पर ली हुई थी, जिसमें उसने सिक्के बनाने और फिनिशिंग करने की मशीनें लगाई हुई थीं। जिसके बाद पुलिस ने रखी हुई मशीनों को जब्त कर लिया। यहां काम कर रहे बिहार के चार प्रवासी मजदूरों को भी पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया।

इमलोटा में करीब तीन घंटे तक यह कार्रवाई चली। वहीं, इमलोटा चौकी पुलिस टीम भी कार्रवाई के दौरान मौके पर पहुंची। इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस ही कर रही है और वहीं, केस दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें : आरबीआई का बड़ा फैसला, बिल्डरों के लिए सख्त हुए नियम

Leave a Reply

Your email address will not be published.