February 1, 2023, 9:36 pm

Elon Musk: एलन मस्क हुए “कंगाल”, 14 हजार करोड़ का हुआ नुकसान, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में छपा नाम!

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday January 11, 2023

Elon Musk: एलन मस्क हुए “कंगाल”, 14 हजार करोड़ का हुआ नुकसान, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में छपा नाम!

Elon Musk:  ट्विटर के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) के बुरे दिन खत्म होते नजर नहीं आ रहे हैं. . जहां एक ओर उनकी नेटवर्थ में जोरदार गिरावट देखने को मिली, तो वहीं इसके चलते उन्होंने दुनिया के सबसे अमीर का ताज भी गंवा दिया. उनकी संपत्ति जिस तेजी से घट रही है उससे टॉप-10 अरबपतियों (Top-10 Billionaires) की लिस्ट में उनकी नंबर दो की कुर्सी भी खतरे में है. लेकिन इस बुरे दौर में भी उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) बना दिया है. मस्क ने पिछले दो महीने में ही सबसे ज्यादा पैसे गंवाए हैं. नवंबर 2021 से लेकर अब तक मस्क को लगभग 180 बिलियन डॉलर (लगभग 14,750 करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ है

एक साल में एलन मस्क की संपत्ति इतनी घटी  

अरबपति कारोबारी और टेस्ला के सीईओ Elon Musk ने नंबर एक अमीर का ताज गंवाने के बाद पैसे गंवाने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. टेक टाइकून की संपत्ति में बीते साल के आखिरी दो महीनों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली और उन्होंने अपनी नेटवर्थ का एक बड़ा हिस्सा गंवा दिया. जानकारी के अनुसार गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने एक ब्लॉग में बताया है कि एलन मस्क ने 2021 के हाई लेवल से अपनी नेटवर्थ (Elon Musk Net Worth) में अब तक 182 अरब डॉलर (करीब 14.71 लाख करोड़ रुपये) गंवा दिए हैं. ऐसा करने वाले वे इतिहास के पहले व्यक्ति बन गए हैं.

200 अरब डॉलर घाटे का है अनुमान

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) ने अपने ब्लॉग में लिखा, ‘आंकड़े Forbes के अनुमानों पर आधारित हैं, अन्य स्रोतों को जोड़ने से यह रकम 200 अरब डॉलर के करीब होने का अनुमान है. एलन मस्क ने 182 अरब डॉलर की संपत्ति गंवाकर जापानी अरबपति (Japani Billioner) के नाम पर दर्ज इस विश्व रिकॉर्ड को बड़े अंतर से तोड़ दिया है.

मासायोशी सोन का रिकॉर्ड तोड़ा

मस्क को हुआ ये बड़ा घाटा साल दो हजार में जापानी टेक इन्वेस्टर मासायोशी सोन (Masayoshi Son) द्वारा गंवाए गए 58.6 अरब डॉलर के पिछले रिकॉर्ड को पार कर गया है. एलन मस्क की संपत्ति साल 2021 के लास्ट में अपने शिखर पर थी और ये 320 अरब डॉलर दर्ज की गई थी. लेकिन अब जनवरी 2023 में यह घटकर 138 अरब डॉलर के निचले स्तर पर पहुंच गई.

ये भी पढ़ें-

Paras Seasons Society news: नोएडा की इस सोसायटी में पहली बार AOA का हुआ गठन, 2015 से लोगों ने किया इंतजार

बताया जा रहा है कि Elon Musk को यह घाटा उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के शेयरों के खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें ये भारी-भरकम नुकसान उठाना पड़ा है. इसके अलावा, जब से उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के साथ 44 अरब डॉलर की डील की उसके बाद से उनके बुरे दिन शुरू हो गए थे. नेटवर्थ में आई गिरावट के चलते ही फ्रांस के अरबपति बर्नार्ड अर्नाल्ट ने उन्हें पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर इंसान का ताज अपने नाम किया. वहीं अब भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.