March 29, 2024, 2:13 am

दिल्ली: संतगढ़ इलाके में बिजली के पोल और तार में लगी आग, चीखने चिल्लाने लगे लोग

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 13, 2022

दिल्ली: संतगढ़ इलाके में बिजली के पोल और तार में लगी आग, चीखने चिल्लाने लगे लोग

Electric pole and wire caught fire in Santgarh area: दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में आग लगने की घटनाओं में काफी बढ़ोतरी हुई है. भीषण गर्मी के कारण कहीं फैक्ट्री, कहीं हॉस्पिटल तो कहीं बिजली के पोल में आग लग रही है. बीती रात तिलक नगर के संतगढ़ में बिजली के पोल से शुरू हुई आग काफी दूर तक तारों में फैल गयी. बिजली का पूरा पोल आग की चपेट आ गया.

इतना ही नहीं पोल के साथ जो बिजली के तार लोगों के घरों तक जा रही है उस तार में भी आग फैलती चली गई. आसपास के घरों में रहने वाले लोग चीखने चिल्लाने लगे. बीच-बीच में तेज लपटें और चिंगारियां भी निकल रही थीं. वहां से आने-जाने वाले लोग रुक गए और वह मदद के लिए पुलिस और फायर ब्रिगेड को फोन करने लगे.

पढ़ें: श्रद्धा कपूर के भाई सिद्धांत कपूर को पुलिस ने हिरासत में लिया, पार्टी में ड्रग्स लेने का आरोप

हालांकि, फायर ब्रिगेड के आने से पहले लोगों ने खुद भी मिट्टी और रेत डालकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग बुझ नहीं रही थी. बिजली विभाग को फोन कर पूरे इलाके की बिजली कटवा दी गई. इस वजह से चारों ओर अंधेरा फैल गया और इस बीच पोल पर लगी आग को बुझाने की कोशिश जारी रही. गनीमत रही कि स्थानीय लोगों के सहयोग और फायर ब्रिगेड के आने के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया.

अच्छी बात ये रही कि जिस वक्त आग की घटना हुई लोग जाग रहे थे. वरना जिस तरह से तारों के सहारे आग फैल रही थी उससे आग घर के मीटर तक पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.