April 26, 2024, 2:49 am

पूछे जाएंगे आईएएस पूजा सिंघल से सवाल, आखिर 1.43 करोड़ कहां से आए?

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 10, 2022

पूछे जाएंगे आईएएस पूजा सिंघल से सवाल, आखिर 1.43 करोड़ कहां से आए?

Jharkhand IAS Pooja Singhal:  IAS Pooja Singhal पिछले चार दिनों से सुर्खियों में बनी हुई है। वजह और कुछ नहीं बल्कि भ्रष्टाचार का है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनरेगा घोटाले में मनी लांड्रिंग के मामले में अनुसंधान की शुरुआत की थी। जिसमें झारखंड की सीनियर आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल चपेट में आ चुकी है। इस मामले में पूजा सिंघल उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार सिंह गिरफ्तार कर, 11 मई तक ईडी की रिमांड में रखा गया है। इसके अलावा पूजा सिंघल का पति अभिषेक झा को भी पिछले दो दिनों से ईडी के सवालों का जवाब देना पड़ रहा है। लेकिन अब बारी खुद पूजा सिंघल की है।

ईडी के अधिकारी आइएएस पूजा सिंघल से भ्रष्टाचार से बनाई गई अकूत संपत्ति और आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में सवाल भी पूछेंगे और ट्रांजेक्शन पर उनका क्या कहना है ये भी जानेगा। मामले में पूजा की गिरफ्तारी भी हो सकती है। लेकिन प्रवर्तन निदेशालय की जांच अभी जारी है। इस मामले में सीबीआइ से भी जांच करने का आग्रह किया गया है।

यह भी पढ़ें :- टेलीग्राम पर हुआ पेपर लीक, बिहार लोक सेवा आयोग ने किए पेपर रद्द, मचा बवाल

कहां से आए थे 1.43 करोड़ रुपये
सिंघल के उपायुक्त के कार्यकाल में उनके और उनके पति के खाते में 1.43 करोड़ रुपये नकदी कहां से आए थे? ये बड़ा सवाल है। वे यह कहकर बच नहीं सकती हैं कि चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन सिंह से उनका संबंध नहीं है, क्योंकि आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल ने अपने निजी खाते से 16.57 लाख रुपये चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार सिंह के खाते में ट्रांसफर किया है।

वही सुमन सिंह के घर, तीन दिन पहले ईडी ने छापेमारी में 19.31 करोड़ रुपये नकदी बरामद किया था। ईडी ने कोर्ट में भी यह जानकारी दे दी है कि पूजा सिंघल ने 2005-06 और 2012-13 में 13 बीमा पालिसी खरीदीं और प्रिमियम के रूप में 80.81 लाख रुपये जमा किया। बाद में बिना परिपक्व हुए ही पालिसी बंद करा दी और 84.64 लाख रुपये उठा भी लिया। ईडी को पूजा सिंघल से इन सभी सवालों का जवाब लिया जाना अभी बाकी है।

यह भी पढ़ें :-  सीनियर टीचर के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट है आज, जल्दी करें अभी भी है मौका

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.