April 24, 2024, 7:24 pm

इस सोसाइटी में बेसमेंट का पिलर झुका, लोग डरे

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday June 28, 2022

इस सोसाइटी में बेसमेंट का पिलर झुका, लोग डरे

Eco Village-1 Society basement pillar damage: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की इको विलेज-1 सोसाइटी (Eco Village-1 Society) में सोमवार को एसटीपी के निर्माण के चलते सड़क एक फीट धंस गई. इससे बेसमेंट का एक पिलर भी झुक गया. इससे सोसाइटी के लोग काफी परेशान है. सड़क पर गाड़ियों का दबाव अधिक होने से उसे बंद कर दिया गया है. एहतियातन सोसाइटी के एक नंबर गेट को भी बंद कर दिया गया है.

ग्रेनो वेस्ट के इको विलेज-1 सोसाइटी में 2000 से अधिक परिवार रहते हैं. सोसाइटी में कॉमर्शियल सेंटर के पास एसटीपी का निर्माण बिल्डर कर रहा है. इसके आसपास चार टावर हैं. उनमें रह रहे करीब 500 से अधिक परिवारों की चिंता बढ़ी. सोसाइटी निवासी समीर भारद्वाज और मनीष कुमार ने बताया कि एसटीपी निर्माण के दौरान सड़क धंस गई. इसकी वजह से बेसमेंट के एक पिलर में दरार आ गई. बेसमेंट एरिया का लेंटर भी डैमेज हो गया है. उसका मलबा अब गिरना शुरू हो गया है. लोगों ने बताया कि सोसाइटी के गेट नंबर एक को जोड़ने वाली रोड़ पर दरार आने से उसको बंद कर दिया है. सड़क बंद होने की वजह से गेट नंबर एक को बंद कर दिया है और गाड़ियों की आवाजाही भी रोक दी गई है. इस मामले की शिकायत बिल्डर मैनेजमेंट से की गई है.

पढ़ें: सिर्फ पेट की गर्मी ही नहीं बल्कि इन कारणों से भी होते हैं मुंह के छाले

बिल्डर प्रबधंन के मीडिया प्रभारी राजेश ने बताया कि मेंटेनेस टीम काम कर रही है. जहां पर दरार आई है, वहां पर मरम्मत कर पिलर को दुरुस्त किया जाएगा.

निवासियों ने बताया कि लोगों की शिकायत के बाद प्रबंधन ने संज्ञान लिया. सड़क को जैक और पिलर पर रोका हुआ है. इसके बाद भी आसपास रहने वाले लोगों को डर बना हुआ है. सोसाइटी निवासियों ने कहा है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को संज्ञान लेकर सोसाइटी का सुरक्षा ऑडिट कराना चाहिए ताकि लोगों की सुरक्षा दुरुस्त हो सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published.