February 6, 2023, 6:14 am

Haryana dog killed: इस कुत्ते की कुल्हाड़ी से टांग काटकर की हत्या, बाप-बेटा गिरफ्तार

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday December 14, 2022

Haryana dog killed: इस कुत्ते की कुल्हाड़ी से टांग काटकर की हत्या, बाप-बेटा गिरफ्तार

Haryana dog killed: हरियाणा के अंबाला शहर में अमेरिकन बुली डॉग (american bully dog) को जान से मारने की खबर सामने आई है.जहां बाप-बेटे ने मिलकर कुत्ते की बेरहमी से मारकर हत्या कर दी. पशु प्रेमियों ने इस मामले में पुलिस में शिकायत की. लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. लोगों ने पुलिस स्टेशन के बाहर जमकर नारेबाजी की. मामला पशु अधिकारवादी (Animal Rights Activist) मेनका गांधी तक पहुंचने के बाद पुलिस हरकत में आई. पुलिस ने इस मामले में बाप-बेटे के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर दिया है.

 कुत्ते की दोनों टंगे कुल्हाड़े से काटी

दरअसल, आरोपियों (सुदर्शन सिंह और उसके बेटे गगन दीप सिंह) ने पालतू कुत्ते की दोनों टांगों को कुल्हाड़े से काटकर उनके तीन-तीन टुकड़े कर दिए. जिसके बाद आरोपी बाप-बेटे ने कुत्ते को डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस पूरे मामले के बाद लोगों में काफी गुस्सा था, जिसके चलते लोगों ने आरोपियों के घर के बाहर पथराव किया. वहीं पशु प्रेमियों ने इस मामले में अंबाला के सेक्टर-9 थाने में रविवार रात को शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया.

कुत्ते का किया पोस्टमार्टम

इससे लोगों में ज्यादा गुस्सा आ गया और थाना परिसर में रविवार देर रात नारेबाजी की. सोमवार सुबह जगाधरी गेट स्थित पशु अस्पताल में कुत्ते का पोस्टमार्टम वंदेमातरम दल की अगुवाई में करवाया गया. जहां डॉक्टरों ने कुत्ते का पोस्टमार्टम किया. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में यह निकल कर आया कि कुत्ते की पिछली दोनों टांगों के तीन-तीन टुकड़े किए गए थे और साथ ही रीड की हड्डी और शरीर के सभी अंगों पर चोटें भी थी. बता दें कि, आरोपी कुत्ते को दम तोड़ने तक पीटते रहे और उसके सीर पर भी धारदार हथियार से वार किया था.

मृत कुत्ते के मालिक विशाल ने बताया कि उसका पालतू कुत्ता घर के बाहर घूम रहा था. तभी शाम को लगभग 7 से 8 बजे के बीच उसी गली में रहने वाला गगन और उसके पिता सुदर्शन ने उसके कुत्ते पर कुल्हाड़ी और गंडासी से हमला किया, उसकी दोनों अगले और पीछे की दोनों टांगे काट दी. इसके बाद कुत्ते को तब तक मारा जब तक की वह मर नहीं गया.

ये भी पढ़ें-

Class Monitor beat child: गाजियाबाद के इस स्कूल में क्लास मॉनिटर ने छात्रा को पीटा, चली गई आंख की रोशनी

वहीं आरोपी पक्ष का कहना है कि उनके कुत्ते को अमेरिकन बुली डॉग ने पकड़ लिया था और बचाव में उन्होंने कुत्ते को मार दिया.  फिलहाल इस पूरे मामले में जांच की जा रही है, लेकिन जमानत पर आरोपियों को छोड़ दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.