December 9, 2022, 12:12 am

Dog Attacks in Lift: मासूम का गुनहगार कौन ?? डॉग या पेट ऑनर?

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday November 16, 2022

Dog Attacks in Lift: मासूम का गुनहगार कौन ?? डॉग या पेट ऑनर?

Dog Attacks in Lift: हाई राइज सोसाइटी में कुत्तों के हमले की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। शायद ही कोई ऐसा दिन आता है जब इस तरह की घटनाएं ना हो। कभी लोग आवारा कुत्तों के शिकार हो जाते हैं तो कभी पेट डॉग्स के। एक बार फिर से ऐसा ही हैरान करने वाला मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक पोस्ट सोसाइटी से सामने आई है।

कहां का है मामला ? 

नोएडा हो ग्रेटर नोएडा हो गाजियाबाद हो या फिर दिल्ली डॉग्स के हमले से आम लोग बेहद परेशान हैं। आलम यह है कि ना उन्हें सड़क पर सुरक्षा का आभास हो रहा है और ना ही गेटेड सोसायटी के अंदर। पेट डॉग्स के ताजा हमले की घटना ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ला रेजिडेसिया सोसायटी (La residentia Society) का है. यहां सोसायटी की लिफ्ट (Dog Attacks In Lift)  में पालतू कुत्ते ने एक बच्चे को काट (pet dog bites child) लिया

कैसे घटी घटना ? 

https://gulynews.com  को मिली जानकारी के अनुसार ला रेजिडेसिया सोसायटी के टावर नंबर 7 के फ्लैट संख्या 1302 में राहुल प्रियदर्शन अपने परिवार के साथ रहते हैं. राहुल प्रियदर्शन की पत्नी स्कूल की छुट्टी हो जाने के बाद अपने सात साल के बच्चे को सोसायटी के गेट के बाहर से लेने गई थी. बच्चे को लेकर वह सोसायटी की लिफ्ट में आई. उनके साथ पालतू कुत्ते को लेकर एक व्यक्ति भी लिफ्ट में आया.  लिफ्ट में आते ही कुत्ता बच्चे के हाथ पर झपट पड़ा.

वीडियो यहां देखें – 

गुस्से में रेजिडेंट्स

हैरान कर देने वाली यह घटना मंगलवार की दोपहर का बताया जा रहा है। कुत्ते के हमले के बाद किसी तरह बच्चे की मां ने बच्चे को बचाया. बच्चे के हाथ में पालतू कुत्ते ने दांत गड़ा दिए. घटना के बाद से बच्चा काफी डरा है. सोसायटी के लोगों का आरोप है कि इससे पहले भी पालतू कुत्तों द्वारा लिफ्ट में लोगों को काटने की कई घटनाएं हो चुकी है. घटना के बाद से सोसायटी के लोगों में आक्रोश है. पीड़ित परिवार ने मामले की शिकायत सोसायटी प्रबंधन से की है.

पढ़ें: https://gulynews.com/people-put-up-posters-in-the-balcony-of-the-flat-in-raksha-edhela-society-noida/

एक्शन में पुलिस 

एक तरफ घटना के बाद से लोग जहां बहुत डरे सहमे हैं वहीं उनमें गुस्सा भी भरा हुआ है। घटना का संज्ञान नोएडा पुलिस ने भी लिया है और बिसरख थाना के द्वारा इस मामले में आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। बड़ा सवाल यह है कि क्यों बार-बार इस तरह की अनदेखी पेट डॉग ऑनर्स करते हैं। ऐसी घटनाओं से पेट डॉग्स ऑनर्स सभा क्यों नहीं लेते? बार-बार मासूम बच्चे महिलाएं और बुजुर्ग ऐसी घटनाओं का शिकार बनते हैं उसके बाद भी उनकी सुध क्यों नहीं ली जाती? जरूरत इस बात की है कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो ताकि उन्हें सबक मिल सके।

नोएडा में डॉग पॉलिसी लागू

नोएडा में पालतू कुत्तों के लगातार बढ़ते आतंक को लेकर नई डॉग पॉलिसी (Dog policy in noida) को मंजूरी दी गई है. पिछले दिनों शहर में कुत्ते के काटने से 8 महीने की एक बच्ची की मौत हो गई थी. डॉग पॉलिसी आने के बाद अब पालतू जानवर रखने के लिए नोएडा अथॉरिटी में रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है. इसके अलावा अगर किसी व्यक्ति को पालतू कुत्ता काटता है तो इलाज का खर्चा और उसके मालिक से 10 हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.