March 29, 2024, 6:59 am

Dog attack in Lift: नोएडा की इस सोसाइटी की लिफ्ट में दो बच्चों पर पेट डॉग का हमला, पुलिस ने दर्ज किया केस

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday November 26, 2022

Dog attack in Lift: नोएडा की इस सोसाइटी की लिफ्ट में दो बच्चों पर पेट डॉग का हमला, पुलिस ने दर्ज किया केस

Dog attack in lift: नोएडा में कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन कोई न कोई कुत्तों के हमले की घटना सामने आ ही जाती है. ताजा मामला नोएडा के सेक्टर 168 के द गोल्डन पाम सोसाइटी (The Golden Palm Society) का है. यहां सोसाइटी की लिफ्ट में दो बच्चों पर डॉग ने हमला कर दिया. हालांकि, महिला ने लिफ्ट रोककर बच्चों को लिफ्ट के बाहर कर दिया. पूरी घटना लिफ्ट में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है.

क्या है मामला ?

नोएडा के सेक्टर-168 स्थित द गोल्डन पाम हाउसिंग सोसायटी (The Golden Palm Society) के लिफ्ट में 2 मासूमों पर एक पालतू कुत्ते (Dog attack in lift) ने हमला कर दिया. हालांकि, पालतू कुत्ते के हमले में बच्चे घायल नहीं हुई, कुत्ते के मालकिन ने लिफ्ट को रोककर दोनों बच्चों को लिफ्ट से बाहर कर दिया. यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

https://gulynews.com को मिली Exclusive जानाकारी के मुताबिक आसिफा और फातिमा नाम की दो बहने जिनकी उम्र करीब 9 साल हैं लिफ्ट में थीं. तभी एक पेट डॉग लेकर महिला लिफ्ट में घुसती है. इन बच्चियों को देखकर कुत्ता इन पर हमला करने की कोशिश करता है. लेकिन संयोग से इस अटैक से दोनों बच्चे बच जाते हैं। घटना के बाद बच्चियों के पैरेंट्स ने AOA अध्यक्ष दीपेंद्र चौधरी से शिकायत करते हैं। जिसके बाद CCTV फुटेज देखी जाती है. फिर मामला सोशल मीडिया पर पहुंच जाता है।

वीडियो यहां देखें:-

कब की है घटना ?

नोएडा के थाना एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के सेक्टर-168 स्थित द गोल्डन पाम सोसायटी की लिफ्ट में शुक्रवार रात करीब 8:30 बजे दो बच्चे लिफ्ट से जा रहे थे, तभी लिफ्ट रुकती है और उस लिफ्ट में एक महिला अपने पालतू कुत्ते के साथ लिफ्ट के अंदर आती है. पालतू कुत्ता लिफ्ट के अंदर उन दोनों बच्चों पर हमला कर देता है. हमले में बच्चों को कुछ नहीं होता है, लेकिन महिला लिफ्ट को रोककर उन दोनों बच्चों को लिफ्ट से बाहर निकाल देती है और खुद कुत्ते के साथ लिफ्ट के अंदर चली जाती है. यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाती है. जिसके बाद बच्चों के घर वालों को सारी घटना के बारे में पता चलता है.

यह भी पढ़ें:-

Bhojpuri actress Amrapali Dubey: इस होटल से चोरी हो गए थे भोजपुरी एक्ट्रेस के लाखों के गहने, एक्ट्रेस ने पुलिस को कहा Thanks

 

एक्शन में पुलिस

सोशल मीडिया पर घटना की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस एक्शन में है. इस मामले में https://gulynews.com ने थाना प्रभारी सुधीर कुमार से बातचीत की. एसओ सुधीर कुमार ने जानकारी दी है कि इस प्रकरण में FIR दर्ज कर लिया गया है. इस केस में आईपीसी की धारा 289 लगाई गई है. IPC 289 के मुताबिक इस मामले में 6 महीने की सजा या जुर्माना या दोनों का प्रावधान है। डॉग बाइट के मामले और विवाद को देखते हुए अथॉरिटी ने डॉग पॉलिसी (dog policy in Noida) का ड्राफ्ट तैयार करवाया था. इसको भी बोर्ड से मंजूरी मिल गई है. अगर किसी का पालतू कुत्ता किसी को काट लेता है. ऐसी स्थित में कुत्ता पालने वाले पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगेगा. साथ ही इलाज करवाने की जिम्मेदारी भी कुत्ता पालने वाले की होगी.

यह भी पढ़ें:-

इंस्टाग्राम पर लड़कियों के न्यूड फोटो पोस्ट करने वाला MBA- इंजीनियर गिरफ्तार, नोएडा के सेक्टर 82 से गिरफ्तारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.