December 9, 2022, 2:01 am

Inner In Winter: क्या आप सर्दियों में इनर पहनते हैं? तो जान ले इससे जुड़ी खास बातें, वरना बीमार हो जाएंगे

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday November 25, 2022

Inner In Winter: क्या आप सर्दियों में इनर पहनते हैं? तो जान ले इससे जुड़ी खास बातें, वरना बीमार हो जाएंगे

Inner In Winter: सर्दी के मौसम (winter season) ने दस्तक दे दी है. इस मौसम के आते ही हमें सबसे पहले इनर की याद आती है. क्योंकि ड्रैस पहननी हो या फिर क्रॉप टॉप या शर्ट-टी शर्ट इनर हमेशा आपको सर्दी से बचाता है. हालांकि सर्दी के मौसम में कई बातों का ध्यान रखना भी काफी जरुरी होता है. क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि ठंड की वजह से हम इनर को धोना भूल जाते हैं, या फिर आलस करते हैं और एक ही इनर को हफ्ते भर तक पहन लेते हैं. लेकिन ध्यान रहें कि ये आपकी सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. इससे आपकी सेहत पर भी काफी बुरा असर पड़ सकता है. इसीलिए आपको सर्दियों में अपने पहने जाने वाले इनर को लेकर खास ख्याल रखने की जरुरत है.

सर्दी में इनर पहनने से पहले जान लें ये बातें

ठंड के मौसम में बच्चों से लेकर बड़ों तक हर कोई गर्म कपड़े पहनना पसंद करता है. क्योंकि ये आपको सर्दी से बचाने में अहम भूमिका निभाता हैं. बता दें कि इनर को साफ करना हो तो आप किसी डिटर्जेंट की जगह वूलन के लिए इस्तेमाल होने वाले लिक्विड डिटर्जेंट का उपयोग करें. साथ ही इनर को धोते समय ध्यान रहें कि इन कपड़ों को जोर से रगड़ कर साफ ना करें. गर्म कपड़ों को रखने का तरीका भी आपको ढंग से आना चाहिए वरना आपके वुलन कपड़ों में रुआ आने की शुरुआत हो जाएगी.  जिससे आपके कपड़े की चमक फीकी पड़ने लगेगी.

इनर को समय पर धोना

आपके स्टाइलिश कपड़ों के नीचे पहने जाना वाला इनर आपका सर्दी में खास ख्याल रखता है, तो इसको लंबे समय तक चलाना भी आपकी जिम्मेदारी बनती है. इसीलिए सबसे पहले तो ये बात जान लीजिए कि आप अपने इनर को किसी बाल्टी में देर तक भिगोकर ना रखें, क्योंकि एक तो देर तक पानी में कपड़ो को भिगोकर रखना मतलब उनकी जान निकालने जैसा साबित हो सकता है. साथ ही इनर को धोने के लिए किसी भी डिटर्जेंट का उपयोग न करें. क्योंकि इससे ये न सिर्फ जल्दी खराब होते हैं, बल्कि आपकी स्किन पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है. इसके अलावा ध्यान रहें कि इनर को रगड़ कर बिल्कुल ना धोएं वरना आपका इनर आपको ढीला आने लगेगा. जिससे आपको कोई भी कपड़े को पहनने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

पढ़ें: https://gulynews.com/ceo-ritu-maheshwari-action-on-builders-in-noida/

ज्यादा सर्दी हो तो इनर पहनें

कई बार कुछ लोग क्या करते हैं कि सर्दी शुरु हुई नहीं कि इनर को पहनना शुरु कर देते है. हालाकिं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है. क्योंकि इनर को आप तभी पहनना शुरु करें जब ज्यादा सर्दी हो. अगर आप इसको कम सर्दी में भी पहनेंगे तो आपकी बॉडी पर गर्मी की वजह से दाने भी निकल सकते है या फिर स्किन पर रैशेज़ भी हो सकते है. इसीलिए जब अच्छे से सर्दी शुरु हो जाएं तभी आप अपने कपड़ो के नीचे इनर को पहनना शुरु करें.

कहीं आपका इनर भी तो टाइट नहीं?

आप इनर को सोच समझ कर खरीदे, क्योंकि वह आपको कोई भी ड्रैस या कुर्ता डालने में दिक्कत का सामना ना करना पड़ें. ध्यान रहें कि जिस इनर को आप पहन रहें है वो ज्यादा टाइट ना हो, क्योंकि टाइट इनर पहनने के बाद आपको सांस लेने में तकलीफ के साथ-साथ और भी कई परेशानी हो सकती है. इनर को अपने साइज के अनुसार ही डाले. सर्दी के मौसम में वुलन के लिए इस्तेमाल होने वाले लिक्विड के साथ ही इनर को धोयें. ताकि आपका इनर लंबे समय तक चलें और जल्दी खराब भी ना हों.

Leave a Reply

Your email address will not be published.