October 4, 2022, 3:33 am

प्ले स्कूल में 3 साल की मासूम के साथ डिजिटल रेप, बच्ची बोली- स्कूल के अंकल ने किया उसके साथ गलत काम

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday June 11, 2022

प्ले स्कूल में 3 साल की मासूम के साथ डिजिटल रेप, बच्ची बोली- स्कूल के अंकल ने किया उसके साथ गलत काम

Digital rape with 3-year-old girl in noida: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक हाउसिंग सोसाइटी (housing society) में रहने वाली 3 वर्षीय बच्ची के साथ डिजिटल रेप की वारदात हुई है. पीड़िता आयकर विभाग के अपर आयुक्त की बेटी है. इस मामले में अपर आयुक्त ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है. जिसके आधार पर पुलिस जांच कर रही है. इस मामले में बिसरख थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है .अपर आयुक्त ने बताया कि उनकी बेटी के साथ प्ले स्कूल में एक व्यक्ति ने डिजिटल रेप    (digital rape) किया है. पुलिस स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे के आधार पर मामले की जांच कर रही है. पीड़ित बच्ची आरोपी का नाम नहीं बता पा रही है. उसने सिर्फ बताया है कि स्कूल के अंकल ने उसके साथ गलत काम किया.

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के सेक्टर-16-A स्थित कासा ग्रीन सोसायटी में आयकर विभाग के अपर आयुक्त अपने परिवार के साथ रहते है. उन्होंने थाना बिसरख में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनकी बेटी सोसाइटी में ही स्थित मौर्या फाउंडेशन नामक प्ले स्कूल में पढ़ने जाती है. उनका आरोप है कि गुरुवार को स्कूल के ही किसी व्यक्ति ने उनकी बेटी के गुप्तांग में अंगुली डाली थी. बच्ची ने घर आकर बताया कि उसके प्राइवेट पार्ट में दर्द हो रहा है. बच्ची के माता-पिता ने उससे बात की और मामले की शिकायत पुलिस से की.

पढ़ें: दिल्ली: ब्रह्म शक्ति हॉस्पिटल में लगी आग, मरीज की मौत

उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. मीडिया प्रभारी ने बताया कि बच्ची आरोपी का नाम नहीं बता पा रही है, बच्ची ने सिर्फ इतना बताया है कि स्कूल के अंकल ने उसके साथ गलत काम किया है. इस मामले के खुलासे के लिए पुलिस की दो टीमें बनाई गई है.

क्या होता है डिजिटल रेप?

डिजिटल रेप का मतलब यह नहीं कि किसी लड़की या लड़के का शोषण इंटरनेट के माध्यम से किया जाए. यह दो शब्दों डिजिटल और रेप से बना है. अंग्रेजी के डिजिट का मतलब जहां अंक होता है. वहीं अंग्रेजी शब्दकोश के मुताबिक अंगुली, अंगूठा, पैर की अंगुली शरीर के इन अंगों को भी डिजिट से संबोधित किया जाता है. यानी यह बलात्कार की वह स्थिति है जिसमें अंगुली, अंगूठा या पैर की अंगुली का इस्तेमाल नाजुक अंगों पर किया गया हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published.